बेंगलुरु। भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन रविवार को 11.50 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में खरीदा. उनादकट नीलामी में अब तक के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उनका आधार मूल्य 1.5 करोड़ रुपये थे लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच चली बोली के कारण उनकी कीमत 11.50 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. यह अलग बात है कि आखिर में राजस्थान रॉयल्स उन्हें खरीदने में सफल रहा. Also Read - India vs Australia: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कंगारू बल्लेबाज ने भरी हुंकार, कहा-अब लय हासिल कर ली है

Also Read - IPL में बैटिंग सलाहकार की भूमिका निभाना चाहते हैं विनोद कांबली, कहा-युवाओं का कर सकता हूं मार्गदर्शन

उनादकट को टी20 की उनकी विशेषज्ञता के कारण इतनी अधिक धनराशि मिली. पिछले सत्र में उन्होंने राइजिंग सुपरजाइंट की तरफ से 13.41 की औसत से 24 विकेट लिए थे. रॉयल्स को सोच समझकर खर्चा करने के लिए जाना जाता है लेकिन आज उसने अपना खजाना खोला और कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम को भी 6.20 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा. Also Read - IPL 2021 : मेगा ऑक्शन में इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है Chennai Super Kings, ये है वजह

जो अन्य खिलाड़ी महंगे बिके उनमें गौतम भी शामिल हैं. उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपये था लेकिन उन्हें 31 गुणा अधिक कीमत मिली. टीमों ने अपनी रणनीति के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों चाहे वह तेज गेंदबाज हों या स्पिनरों का चयन किया.

उधर, दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को कोई खरीदार नहीं मिला. रॉयल्स ने शनिवार को भी सबसे अधिक कीमत देकर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को खरीदा था. उसने स्टोक्स पर 12.50 करोड़ रुपये खर्च किए थे. 

टीम इंडिया की बादशाहत कायम, ICC टेस्ट चैम्पियनशिप गदा बरकरार रखी

टीम इंडिया की बादशाहत कायम, ICC टेस्ट चैम्पियनशिप गदा बरकरार रखी

गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को आरसीबी ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा. पंजाब के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा तीन करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े. किंग्स इलेवन पंजाब ने राइट टू मैच का उपयोग करके मोहित शर्मा को 2.4 करोड़ रुपये में अपनी टीम में लिया.

झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3.2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में बनाए रखा जबकि मोहम्मद सिराज को आरसीबी ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा. कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों जैसे स्टेन, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और न्यूजीलैंड के कोरे एंडरसन को कोई खरीदार नहीं मिला.