टीम इंडिया (Indian Women Team) की स्टार सलामी बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) का मानना है कि टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला मैच उनके करियर का सबसे अहम मैच होगा। आईसीसी ने रॉड्रिगेज के हवाले से कहा, “मुझे लगता है कि ये मेरे करियर का सबसे महत्वपूर्ण मैचों में से एक होगा।”

भारत को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में अपना पहला मैच 21 फरवरी को सिडनी में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। गौर करने वाली बात है कि ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को ही भारतीय टीम को हराकर टी-20 ट्राई सीरीज जीती है। हालांकि दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में एक दूसरे को हरा चुकी हैं।

उन्होंने कहा, “हम विश्व कप खेल रहे हैं। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया में है। ऑस्ट्रेलिया में पहली बार विश्व कप मैच खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया में खेलना भारत से ज्यादा रोमांचक होगा, इसलिए हम सब इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। अब पहले मैच का और ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।”

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में फिर टकराएंगे तेंदुलकर, लारा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पिछली बार वेस्टइंडीज में हुए महिला टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

भारतीय टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे भी इस मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। ये चुनौतीपूर्ण होने वाली है। ये विश्व कप है और इसलिए सर्वश्रेष्ठ टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलती है।”