नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है. इस सीरीज में भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को शामिल नहीं किया गया है. वह चोटिल हैं और ऐसे में उनके स्थान पर सुकन्या परिदा को 15 सदस्यीय टीम में स्थान मिला है.

बीसीसीआई की अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी. झूलन ऐड़ी में चोट के कारण क्रिकेट जगत से लगभग छह सप्ताह के लिए बाहर हो गई हैं. वह वर्तमान में बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहेबिलिटेशन में हैं.

IPL 2018: राजस्थान ने चुना बॉलिंग कोच, इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की यह सीरीज वडोदरा में खेली जाएगी. यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017-2020 का हिस्सा है.”  बोर्ड ने कहा कि इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद, दूसरा मैच 15 मार्च को और तीसरा मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 18 मार्च को खेला जाएगा.

भारतीय महिला टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, पूनम राउत, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेशराम, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड, शिखा पांडे, सुकन्या परिदा, पूजा वास्त्राकार और दीप्ति शर्मा.