भारत के अग्रणी निशानेबाज जीतू राय ने यहां जारी निशानेबाजी विश्व कप में शुक्रवार को पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया। जीतू ने फाइनल राउंड में 191.3 अंक हासिल किए। पूर्व विश्व चैम्पियन चीन के पांग वेई ने 186.5 अंकों के साथ रजत जीता जबकि ओलम्पिक पदक विजेता चीन के वांग झीवेई ने 165.8 अंकों को साथ कांस्य जीता।यहाँ भी पढ़े:तैराकी : विश्व चैम्पियनशिप में भारत के डीसूजा ने किया निराश

भारत के प्रकाश नानजप्पा ने क्वालीफाईंग दौर में 549 अंक जुटाए थे और वह 17वें स्थान पर रहे।जीतू ने 60 शॉट्स के क्वालीफाईंग सीरीज में तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। जीतू ने कुल 562 अंक हासिल किए थे। वेई क्वालीफाईंग में 564 अंकों के साथ पहले स्थान पर थे। वांग ने 563 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था।

पूर्व विश्व चैम्पियन जापान के तोमोयुकी मासुदा को भी फाइनल में खिताब का दावेदार माना जा रहा था। मासुदा ने एशियाई शूटिंग क्वालीफायर्स में शानदार प्रदर्शन किया था। मासुदा हालांकि पांचवें स्थान पर रहे। काफी समय तक वह तीसरे स्थान पर चल रहे थे।शनिवार को प्रतियोगिता में पुरुषों की 50 मीटर प्रोन व 10 मीटर एअर पिस्टल स्पर्धा का फाइनल होगा। जीतू पिस्टल स्पर्धा में गगन नारंग और चैन सिंह के सात हिस्सा लेते हुए अपने खाते में एक और पदक डालना चाहेंगे।