नई दिल्ली: इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट का मानना है कि वनडे और टी-20 प्रारूप को प्राथमिकता देने वाले खिलाड़ी एलेक्स हेल्स और आदिल राशिद टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं. रूट ने कहा कि अगर अधिकारी क्रिकेट के कार्यक्रम को इस तरह से तय करे कि खेल के तीनों प्रारूप एक साथ आसानी से चल सके तो हेल्स और राशिद जैसे खिलाड़ी भी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते है.Also Read - जसप्रीत बुमराह को पछाड़ ICC player of the Month बनें जो रूट

Also Read - अगले साल केवल कॉन्ट्रेक्ट को पूरा करने के लिए खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड टेस्ट, ये मजाक होगा: वॉन

क्रिकइंफो ने रूट के हवाले से बताया, “मैं समझता हूं कि वनडे और टी-20 क्रिकेट को प्राथमिकता देने वाले हेल्स और राशिद टेस्ट क्रिकेट में भी सफल हो सकते हैं. क्रिकेट में पिछले पांच वर्षो में काफी बदलाव आया है और रन बनाने के लिए आपको जिस हुनर की आवश्यकता होती है, वह वनडे और टी-20 क्रिकेट से ही आती है.” Also Read - England vs India, 5th Test: James Anderson समेत Ollie Robinson के खेलने पर संशय, निर्णायक टेस्ट में इंग्लैंड को लग सकता है झटका

वायरल वीडियो: धवन आउट होकर लौटे पवेलियन, कोहली ने किया हेड मसाज

रूट ने कहा,”अगर आप वनडे और टी-20 में रन बनाते हैं, तो आप टेस्ट क्रिकेट में भी रन बना सकते हैं.” भारतीय कप्तान विराट कोहली के अलावा बहुत ही कम खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के तीनो प्रारूप में खेलते हैं.

रूट ने कहा, “हमारे लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खेलना बहुत मुश्किल है. आप इसके लिए एक खिलाड़ी को दोष नहीं दे सकते और मुझे लगता है कि क्रिकेट के कार्यक्रमों में बदलाव होना चाहिए. अगर आप तीनों प्रारूपों में खेलते है तो आपको कुछ मैच छोड़ने होंगे. मेरी प्राथमिकता वनडे और टेस्ट क्रिकेट है और मेरा ध्यान अगले वर्ष होने वाले विश्वकप पर केंद्रित है.”

Tri Series: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में भारत के इस खिलाड़ी बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, लेकिन टीम में शामिल नहीं

बता दें कि आदिल रशीद ने अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 38 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उन्होंने 3.83 की इनकॉनमी से रन दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 60 वनडे मुकाबलों में 88 विकेट चटकाये हैं. एलेक्स हेल्स ने 11 टेस्ट मैचों में 573 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 94 रन रहा है. हेल्स ने 5 टेस्ट अर्धशतक भी लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 58 वनडे मुकाबलों में 1957 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 171 रन रहा.