नई दिल्ली : इंग्लैंड के जो रूट ने कहा है कि बल्लेबाज एलेक्स हेल्स के जाने के बाद से टीम एकजुट हुई है. हेल्स को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिए इंग्लैंड टीम में चुना गया था. हेल्स को टीम में तब चुना गया था तब उन पर 21 दिनों का प्रतिबंध लगा था. अंग्रेजी अखबार गार्जियन ने इसे ड्रग्स के सेवन के कारण लगाया गया प्रतिबंध बताया था. एक बार जब यह मुद्दा आम हो गया, तो हेल्स को टीम से बाहर कर दिया गया. कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा था कि इस मामले से विश्वास को चोट पहुंची है और टीम के सभी सीनियर खिलाड़ियों ने माना था कि हेल्स का बाहर करना सही फैसला था.

एक वेबसाइट ने रूट के हवाले से लिखा है, “हां, जाहिर तौर पर. अब हम वापस क्रिकेट खेल रहे हैं और यह हमारे ग्रुप के लिए काफी अच्छा है. हम अपने खेल पर पूरी तरह से ध्यान दे सकते हैं और विश्व कप में जा सकते हैं.”

IPL 2019: तो दूसरे क्वालिफायर में ये होगी दिल्ली-चेन्नई की टीम, देखें प्लेइंग इलेवन

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान रूट ने युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को लेकर कहा है कि वह अभी भी विश्व कप टीम में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने कहा, “वह अभी तक काफी प्रभावी रहे हैं. यह उनके शुरुआती दिन हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है खासकर कर, वह शानदार है.”

हरभजन-लक्ष्मण ने किया गंभीर का बचाव, कहा- वो किसी महिला को नहीं कह सकते अपशब्द

उन्होंने कहा, “जब खिलाड़ी टीम में आता है और अच्छा प्रदर्शन करता है तो यह टीम के लिए अच्छा होता है. अगर खिलाड़ी अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करता है, तो इससे टीम का मनोबल बढ़ेगा.”

रूट ने साथ ही कहा कि आर्चर के बाद में टीम में आने से टीम की एकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा, “मुझे नहीं लगता कि उनके आने से टीम में कोई परेशानी होगी. उनके आने से सिर्फ प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और यह अच्छी चीज है.”