लंदनः इंग्लैंड क्रिकेट टीम के उप-कप्तान बेन स्टोक्स का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आस्ट्रेलिया में 2021-22 में अपनी टीम को एशेज जिताने में मदद कर सकते हैं. आर्चर ने हाल में 2-2 से ड्रॉ हुई सीरीज में पांच मैचों में कुल 22 विकेट लिए थे. उन्होंने विश्व कप का खिताब जीतने में भी इंग्लैंड की काफी मदद की थी.

धोनी के करियर को तराशने वाले इस पूर्व कप्तान ने कहा – माही पर जल्द फैसला लें कोहली और चयनकर्ता

‘द गार्जियन’ ने स्टोक्स के हवाले से बताया, “मैं नहीं समझता कि मैंने अपने समय में उनसे ज्यादा टैलेंटेड क्रिकेटर देखा है. टीम में ऐसा गेंदबाज होना अच्छा है. इसमें कोई शंका नहीं कि वह 2021-22 में आस्ट्रेलिया में एशेज जीतने में हमारी मदद कर सकते हैं.” स्टोक्स ने कहा कि 2021-22 में होने वाले एशेज सीरीज के वह एक प्रमुख खिलाड़ी होंगे.

World Cup 2019: गजब है क्रिकेट का क्रेज, India Vs Pakistan मैच को 32 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा था

स्टोक्स ने कहा, “वह कंट्रोल के साथ 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद कर सकते हैं और ऐसा गेंदबाज दुनिया के किसी भी हिस्से में घातक होता है.” इंग्लैंड की टीम अब न्यूजीलैंड अक्टूबर में पांच टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी. उन्होंने कहा कि किसी भी टीम के लिए तेज गेंदबाजी जान होती है और अगर आपकी टीम में एक ऐसा गेंदबाज जिसे दुनिया खेलने से डरे तो आपकी जीत लगभग पक्की हो जाती है.

इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच बेलिस का खत्म हुआ कार्यकाल, भावुक कर देगा Video

आयरलैंड के खिलाफ इसी साल मई में वनडे मैच में पदार्पण करने वाले आर्चर के बारे में उन्होंने कहा कि अभी तो उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया है और इतने कम दिनों में ही उन्होंने अपनी काबीलियत दिखाई है. स्टोक्स ने कहा कि क्रिकेट में उनका भविष्य उज्जवल है. विश्व कप 2019 में भी आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की थी.