नई दिल्ली: जोस बटलर के तूफानी प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियन्स को रविवार को खेले गए मैच में 7 विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए, जिसके जवाब में राजस्थान ने 3 विेकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बटलर ने लगातार पांचवां अर्धशतक बनाने के बाद कहा कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच जानी पहचानी होने से उन्हें रन बनाने में मदद मिली. बटलर के नाबाद 94 रन की मदद से राजस्थान ने दो ओवर बाकी रहते जीत दर्ज की.

बटलर ने मैच के बाद कहा, ”मुंबई के साथ अपने समय का मैने पूरा मजा लिया था. यहां लौटकर अच्छा लगा. यहां के हालात से मैं अच्छी तरह वाकिफ हूं. मुझे अगले मैच का इंतजार है.” वह 2016 और 2017 में मुंबई टीम का हिस्सा था. इस आईपीएल में वह लगातार पांच अर्धशतक बना चुके हैं जिसमें पिछले दो मैचों में मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ क्रमश: 94 और 95 रन की नाबाद पारियां शामिल हैं.

प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं IPL की ये बड़ी टीमें, ‘2 मिनट’ में पढ़ें चेन्नई-हैदराबाद के अलावा कौन बनाएगा जगह

बटलर ने कहा, ”मुझे इसका पूरा मजा आ रहा है. यह करो या मरो के हालात है और मुझे पूरा यकीन है कि इस लय को आगे भी कायम रखूंगा.” उन्होंने कहा, ”मैने मध्यक्रम में काफी समय बिताया है और पहले छह ओवर टिके रहने पर मैं पारी के सूत्रधार की भूमिका निभा सकता हूं.”

पंजाब के पास प्लेऑफ में पहुंचने का अंतिम मौका, RCB के खिलाफ टीम ये कमी बन सकती है हार का कारण

राजस्थान की ओर से खेलते हुए बटलर ने आईपीएल 2018 में अब तक दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 12 मैच खेलते हुए 509 रन बनाए. इस दौरान बटलर ने 5 अर्धशतक जड़े. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 95 रन रहा है. यह प्रतिभाशाली खिलाड़ी बाउंड्रीज मारने के मामले में भी आगे है. बटलर ने इस सीजन में 47 चौके और 19 छक्के जड़े हैं.

बता दें कि रविवार को मुंबई को हरान के राजस्थान टीम पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है. इस जीत के साथ उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी बढ़ गई है. टीम ने अब तक 12 मैच खेलते हुए 6 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं 6 मैचों में हार का सामना किया है. राजस्थान 12 पॉइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है. हालांकि टीम का नेट रनरेट माइनस में है.