नई दिल्ली: टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गयी टी-20 सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की. सीरीज के आखिरी मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान जे.पी. ड्युम्नी ने कहा कि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने तीसरे टी-20 मैच के पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी की. न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

मैच के बाद ड्युम्नी ने कहा, “पावरप्ले में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. हम अधिक गेंदें बाउंड्री तक नहीं पहुंचा. इसके अलावा भारतीय टीम और हमारी बल्लेबाजी में पावरप्ले के दौरान 30 रनों का अंतर था.”

निदाहस ट्रॉफी: टीम इंडिया का ऐलान, कोहली-धोनी को आराम, रोहित करेंगे कप्तानी

ड्युम्नी ने कहा, “मैंने निश्चित तौर पर सोचा था कि 170 रनों का स्कोर हम आसानी से हासिल कर लेंगे. जिस प्रकार से हमारी टीम के बल्लेबाजों ने संघर्ष किया, मुझे उस पर गर्व है. खासकर पदार्पण करने वाले क्रिस्टियन जोंकर ने. कई प्रतिभाएं बाहर निकल रही हैं और यह देखना बेहद सुखद है.”

बता दें  कि आखिरी मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला गया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस दौरान भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 172 रन बनाए. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 6 विकेट खोकर 165 रन ही बना पायी. भारत ने यह मैच 7 रन जीत लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली.

VIDEO: टीम इंडिया को मिली टेस्ट चैम्पियनशिप गदा, जानें कोहली ने क्या दी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. इस दौरान रोहित 11 रन बनाकर जूनियर डाला की गेंद पर आउट हो गए. रोहित के आउट होने के बाद सुरेश रैना बल्लेबाजी करने आए. रैना और धवन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई. इसके बाद रैना 43 रन की बेहतरीन पारी खेलकर शम्सी की गेंद पर आउट हुए. रैना ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्का जड़ा. मनीष पांडे 10 गेंदों में 13 रन बनाकर डाला की गेंद का शिकार बने.