तुरिन। Also Read - फुटबॉलर लियोनल मेसी ने शुरू की ट्रेनिंग, इस वजह से अब तक टीम से नहीं जुड़ पाए

युवेंतस ने मंगलवार रात को खेले गए मैच में मोनाको क्लब को हराने के साथ ही चैंपियंस लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले तीन सीजनों में दूसरी बार युवेंतस ने इस लीग के फाइनल में जगह बनाई है. Also Read - सीजन के आखिर तक बार्सिलोना में ही रहेंगे लियोनेल मेसी; कहा- लोगों की बातें सुनकर तकलीफ हुई

युवेंतस स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल के दूसरे चरण में युवेंतस ने मोनाको को 2-1 से मात दी. सेमीफाइनल के पहले चरण में युवेंतस ने मोनाको को 2-0 से मात दी थी. ऐसे में क्लब ने औसतन परिणाम में 4-1 से जीत हासिल की. Also Read - 2021 से पहले बार्सिलोना क्लब से अलग नहीं हो पाएंगे दिग्गज फुटबॉलर मेसी

पहले हाफ में ही दो गोल दागने के साथ ही युवेंतस ने इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. ये दो गोल मारियो मेंडजुकिक (33वें मिनट) और दानी एल्वेस (44वें मिनट) ने किए.

इसके बाद दूसरे हाफ में मोनाको को लिए 69वें मिनट में केलियान बाप्पे ने गोल किया. यह इस मैच में टीम की ओर से किया गया एकमात्र गोल था. इसके बाद प्रतिद्वंद्वी टीम को कोई और गोल करने का मौका न देते हुए युवेंतस ने 2-1 से जीत हासिल की.

इससे पहले, युवेंतस ने 2015 में चैंपियंस लीग के फाइनल में कदम रखा था. हालांकि, इस खिताबी मुकाबले में उसे बार्सिलोना के हाथों 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

चैंपियंस लीग का फाइनल मुकाबला तीन जून को कार्डिफ में खेला जाएगा.