नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी कामयाबी अपने नाम की है. वो 150 विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के गेंदबाज बन गए हैं. इस मामले में रबाडा ने भारत के हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा है. ICC टेस्ट रैंकिंग के नंबर वन गेंदबाज रबाडा ने अपने 150 टेस्ट विकेट 23 साल और 50 दिन की उम्र में चटकाए जबकि हरभजन ने यही कामयाबी 23 साल, 106 दिन में हासिल की थी.

दिलरुआन परेरा बने 150वां शिकार

रबाडा ने 150 टेस्ट विकेट की कामयाबी गॉल टेस्ट में हासिल की. श्रीलंका के बल्लेबाज दिलरूआन परेरा रबाडा का 150वां शिकार बने. कैगिसो  रबाडा ने अपने करियर के 31वें टेस्ट में इस कामयाबी को हासिल किया है. इसका मतलब है कि सबसे तेज 150 टेस्ट विकेट लेने वाले वो तीसरे साउथ अफ्रीकी गेंदबाज हैं.

सर्वाधिक टेस्ट विकेट के अफ्रीकी क्लब से फिलहाल दूर

हालांकि, रबाडा अब भी सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के क्लब से दूर हैं. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 421 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड फिलहाल शॉन पॉलोक और डेल स्टेन के नाम पर है. इनके बाद मकाया नितिनी ने 390 विकेट चटकाए जबकि डोनाल्ड ने 330 विकेट और मॉर्ने मॉर्केल ने 309 विकेट लिए हैं.

गॉल टेस्ट में लिए 7 विकेट

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में रबाडा ने कुल 7 विकेट लिए. इनमें 4 विकेट उन्होंने पहली पारी में चटकाए जबकि 3 विकेट दूसरी पारी में झटके.