नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ शारीरिक संपर्क के दो आरोपों को गलत साबित नहीं कर पाए, तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार, पोर्ट एलिजाबेथ में जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को मैदान पर मौजूद अंपायरों क्रिस गाफाने और कुमार धर्मसेना ने रबाडा पर यह आरोप लगाया है.

इस पर हालांकि, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) का कहना है कि वह इस आरोप के खिलाफ अपील करेंगे, क्योंकि उनका मानना है कि यह घटना अचानक हुई थी और काफी हद तक स्वाभाविक थी.

पोर्ट एलिजाबेथ में शुक्रवार को खेले गए मैच के दौरान चायकाल से पहले रबाडा ने स्मिथ को पगबाधा आउट किया था. जिसके बाद रबाडा को स्मिथ की ओर ‘येस-येस’ कहते देखा जा रहा था और इस दौरान पिच से लौटते हुए रबाडा का कंधा स्मिथ के कंधे से टकराया था.

ईरानी कप: चोटिल जडेजा शेष भारत से बाहर, अश्विन टीम में शामिल

देखें वीडियो –

बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट होने तक 243 रन बनाए. इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगीसो रबाडा ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को महज 25 रन पर बोल्ड कर दिया. रबाडा के अलावा लुंगी एन्गिडी ने 3 विकेट और वर्नोन फिलैंडर ने 2 विकेट झटके.

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत लिया था. वहीं दूसरा मैच भी ऑस्ट्रेलिया ने 118 रन से जीत लिया था. सीरीज का तीसरा मुकाबला पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जा रहा है. इसक आखिरी मैच 30 मार्च से 3 अप्रैल तक जोहान्सबर्ग में खेला जायेगा.