नई दिल्ली : विश्व कप शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे अपने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा द्वारा की गई पीठ दर्द की शिकायत के बाद उनकी स्कैन रिपोर्ट की मांगा की थी. रबाडा को पीठ दर्द की शिकायत है, जिसके चलते बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच से उन्हें आराम दिया गया था. अब दिल्ली कैपिटल्स ने खुलासा किया है रबाडा को दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए वापस बुला लिया है. Also Read - इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले कोरोना पॉजिटिव हुआ दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर; आइसोलेशन में गए तीन खिलाड़ी

Also Read - IPL 2021: केवल मेगा ऑक्शन के जरिए ट्रेंट बोल्ट को हासिल कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि रबाडा की सभी जांच पूरी कर ली गई हैं और रिपोर्ट को सीएसए को भेज दिया गया है. अब रबाडा के आईपीएल में इस सीजन में बचे बाकी मैचों में खेलने का फैसला सीएसए को ही लेना है. Also Read - फाइनल में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रोहित ने कहा- मुझे सूर्यकुमार के लिए अपना विकेट बलिदान करना चाहिए था

World Cup 2019: सचिन ने जो इंग्लैंड के बारे में बताया, वो जानकर बैट्समैन बहुत खुश होंगे

अधिकारी ने कहा, “रबाडा ने सिर्फ इतना कहा था कि उन्हें असहतजा महसूस हो रही है. इसलिए हमने सभी टेस्ट करवाए दिए हैं क्योंकि हम अपने किसी भी खिलाड़ी को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. विश्व कप को देखते हुए सीएसए भी हमारे संपर्क में है और हमने उनसे भी बात की. हमने अब उन्हें अपनी रिपोर्ट भेज दी है. वे उन रिपोटरे की जांच करेंगे और आईपीएल में रबाडा के खेलने के बारे में फिर हमें जानकारी देंगे.”

उन्होंने कहा, “उनको पीठ में दर्द की शिकायत थी और उन्हें लेकर जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है. हम यह भी मानते हैं कि यह साल विश्व कप का साल है इसलिए इस तरह के जोखिम नहीं लिए जा सकते.”

गौरतलब है कि शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स ने बताया कि रबाडा दक्षिण अफ्रीका लौट जायेंगे और वो बचे हुए मैच नहीं खेल पायेंगे. कैपिटल्स ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा कि रबाडा को दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्ड कप 2019 को ध्यान में रखते हुए वापस बुला लिया है. लिहाजा वो बचे हुए मैच नहीं खेल पायेंगे.

शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट करियर के सबसे बड़े झूठ का किया खुलासा

बता दें कि रबाडा दिल्ली के स्टार बॉलर हैं. उन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया. रबाडा ने अब तक खेले 12 मैचों में 25 विकेट झटके. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 4 विकेट लेना रहा. रबाडा ने इस सीजन में दो बार चार-चार विकेट लिए. उन्होंने 7.82 की इकॉनमी से रन दिए हैं. उनका जाना निश्चित पर दिल्ली के लिए बड़ा झटका है. दिल्ली का यह खिलाड़ी इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला बॉलर भी है.