श्रीलंका के खिलाफ एक सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को 14 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिल पाई है. रविवार को खत्म हुए पहले टेस्ट के दौरान कप्तान केन पर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के आरोप लगें हैं. आईसीसी ने बयान जारी कर कहा कि टीम के प्रबंधन को मैच अधिकारियों की वह रिपोर्ट सौंप दी गई है, जिसमें केन के बॉलिंग एक्शन की शिकायत दर्ज है.

इस पूरे मामले में श्रीलंका टीम के ऑफ ब्रेक स्पिनर अकीला धनंजय (Akila Dhananjay) का भी नाम सामने आया है. धनंजय ने अपने पिछले सभी मैचों में अच्छ प्रदर्शन किया है. उन्होंने टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच विकेट लेकर टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया है.

दोनों खिलाड़ियों की जांच 18 अगस्त से 14 दिन के भीतर की जाएगी. कीवी कप्तान अब तक अपने बॉलिंग करियर में 73 मैचों में 29 विकेट ले चुके हैं. वहीं, धनंजय ने मात्र 6 टेस्ट मैचों में 33 विकेट अपने नाम किए हैं. आगामी टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का एलान भी हो गया है. विलियमसन की अनुपस्तिथि में तेज गेंदबाज साउदी टीम का कमान संभालेंगे. इस श्रृंखला में ट्रेंट बोल्ट को भी चयनकर्ताओं ने आराम देने का फैसला किया है.

(इनपुट्स- एजेंसी)