नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच ईडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे दिन-रात प्रारूप के टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बारिश के कारण सिर्फ 23.1 ओवर का खेल ही हो सका. इस बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अपना शतक पूरा करने में कामयाब रहे. दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने सिर्फ विलियमसन का विकेट खोया. वह 102 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए. किवी टीम ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया. Also Read - #SundaySocialMediaCheck: केएल राहुल ने बदला हेयरस्टाइल; रोहित ने उड़ाया प्रज्ञान ओझा का मजाक

Also Read - समझ नहीं आ रहा कि वर्ल्ड कप फाइनल की हार उपलब्धि है या नाकामी: केन विलियम्सन

IPL2018: ऑक्शन के पहले दिन अनसोल्ड रहने के बाद विजय को मिले थे कई ऑफर्स Also Read - 'तीनों फॉर्मेट में बेस्ट हैं कोहली; आस-पास भी नहीं टिकते स्मिथ, रूट, विलियमसन'

विलियमसन टेस्ट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यह उनका 18वां शतक है. उन्होंने इस मामले में मार्टिन क्रो और रॉस टेलर को पीछे छोड़ा है. तीन विकेट के नुकसान पर 175 रनों से आगे खेलने उतरी किवी टीम की पारी को विलियमसन और हेनरी निकोलस ने आगे बढ़ाया, लेकिन ज्यादा खेल हुआ नहीं था कि बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा.

VIDEO: जब बोल्ट से भी तेज दौड़कर धोनी ने बांग्लादेश को बताई 1 रन की कीमत

खेल शुरू होने पर विलियमसन आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 220 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद निकोलस (नाबाद 49) और बी.जे. वाटलिंग (नाबाद 17) ने मोर्चा संभाला और पारी को आगे बढ़ाया. इसी बीच एक बार फिर बारिश आई और दिन का खेल दोबारा संभव नहीं हो सका.

पहले दिन ट्रेंट बोल्ट (32-6) और टिम साउदी (25-4) की तूफानी गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की पहली पारी महज 58 रनों पर सिमट गई थी. इस आधार पर किवी टीम ने अभी तक मेहमानों पर 171 रनों की बढ़त ले ली है.