नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन ने वनडे क्रिकेट में एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया. विलियमसन वनडे मैचों में सबसे तेज 5000 हजार रन बनाने के मामले में विश्व क्रिकेट के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में यह रिकॉर्ड बनाया.Also Read - World Test Championship Point Table: भारत से एक कदम आगे पाकिस्तान, जानिए अंकतालिका में क्या है स्थिति?

Also Read - Kane Williamson Injury: फिर से उभरी केन विलियमसन की कोहनी की चोट, 2 महीने क्रिकेट से बाहर

‘वो डरता नहीं, डराता है’- रवि शास्त्री का श्रीलंका और बांग्लादेश के हौसले तोड़ने वाला बयान Also Read - न्‍यूजीलैंड की टीम को लगा झटका, कोहनी की चोट के चलते Kane Williamson इतने समय तक क्रिकेट से रहेंगे दूर

विश्व क्रिकेट में सबसे तेज 5000 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिम अमला के नाम दर्ज है. अमला ने 101 वनडे पारियों में 5000 रन पूरे किए थे. वहीं दूसरे स्थान पर विवियन रिचर्डसन हैं. विवियन ने 114 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी 114 पारियों में 5000 रन पूरे किए थे. इस लिस्ट में चौथे स्थान पर ब्रायन लारा हैं. लारा ने 118 पारियों में 5000 रन पूरे किए थे और विलियमसन ने 119 पारियों में पूरे किए हैं. विलियमसन ने इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया. डिविलियर्सन ने 124 पारियों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

वेस्टइंडीज ने टीम से निकाला, अब अफगानिस्तान को विश्व कप में जगह दिलाने की कोशिश में सिमंस

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 3 विकेट से जीत लिया था. इसमें विलियमसन 8 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं दूसरा मुकाबला इंग्लैंड ने जीत लिया था. तीसरा मैच विलिंगटन में खेला जा रहा है. इसमें इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 234 रन बनाए.

बता दें कि विलियमसन ने 125 वनडे मुकाबलों में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 10 शतक जड़े हैं. उन्होंने 63 टेस्ट मैचों में 5214 रन बनाए हैं. विलियमसन ने टेस्ट मैचों में 17 शतक और 26 अर्धशतक जड़े हैं. इसके अलावा उन्होंने एक दोहरा शतक भी जड़ा है.