न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के खिलाफ हुई नस्लीय टिप्पणी के लिए मेजबान टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) उनसे माफी मांगने के लिए तैयार हैं। विलियमसन ने कहा है कि इस तरह का व्यवहार कीवी लोगों के मूल्यों के विपरीत है।

आर्चर के साथ हुई इस घटना से हैरान विलियमसन ने कहा, “ये निश्चित तौर पर हर उस चीज के खिलाफ है जो कि कीवी लोगों को दर्शाती है और मैं उम्मीद करता हूं कि ये दोबारा ना हो। मैं कीवी दर्शकों की तरफ से जोफ्रा से केवल माफी मांग सकता हूं, ना केवल अपनी टीम की तरफ से और हम खुद को किस तरह से संचालित करते हैं, बल्कि हम आम तौर पर कीवी से क्या उम्मीद करते हैं।”

जोफ्रा आर्चर के खिलाफ की गई नस्‍लीय टिप्‍पणी, NZC ने दी प्रतिक्रिया

कीवी कप्तान ने आगे कहा, “ये एक भयावह चीज है। एक ऐसे देश में, जो कि बहु-सांस्कृतिक है, हमें इस चीज को जल्द से जल्द खत्म करना होगा और उम्मीद करनी होगी कि ऐसा कुछ भी दोबारा ना हो। ये निश्चित रूप से दोबारा नहीं होगा अगर हम इस पर कोई प्रभाव डाल सकते हैं। क्या मैं इससे हैरान था? बिल्कुल शत प्रतिशत। मैं कोशिश करूंगा कि अगले कुछ दिनों में उसे (आर्चर) मिल सकूं।”

न्यूजीलैंड टीम ने बे ओवल टेस्ट जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का अगला मैच 29 नवंबर को हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है।