नई दिल्ली. टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली फिलहाल दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. लेकिन, अब उनके इस सिंहासन को खतरा है. और, ये खतरा उनपर मंडरा रहा है केन विलियम्सन का, जो फिलहाल 915 रेटिंग प्वाइंट के साथ नंबर 2 पर यानि 922 अंक वाले विराट के ठीक पीछे हैं. भारतीय कप्तान के लिए खतरा बने न्यूजीलैंड के कप्तान का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जमकर रन उगलता दिखा. सीरीज के पहले 2 टेस्ट में वो 274 की औसत से 274 रन बना चुके हैं, जिसमें एक नाबाद दोहरा शतक शामिल है.

‘विराट’ खतरा टला

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि विलियम्सन टेस्ट रैंकिंग में विराट की बादशाहत के लिए खतरा क्यों नजर आ रहे हैं. हालांकि, विराट के फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि ये खतरा फिलहाल टलता नजर आ रहा है. मतलब ये कि विराट के नंबर 1 का ताज बच सकता है और ऐसा इसलिए संभव होता दिख रहा है क्योंकि केन विलियम्सन के कंधे में चोट है, जिस वजह से उनके बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलने के आसार न के बराबर है. बहरहाल, इस पर अंतिम फैसला होना अभी बाकी है.

विलियम्सन के खेलने के आसार कम

बता दें कि विलियम्सन की दमदार बल्लेबाजी और धारदार कप्तानी की बदौलत न्यूजीलैंड बांग्लादेश के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है. दोनों टीमों के बीच अब तीसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जाना है, जहां विलियम्सन के कंधे की जांच की जाएगी और उसके बाद उनके खेलने का फैसला लिया जाएगा. वैसे, भारतीय फैंस यही चाहेंगे कि विलियम्सन तीसरे टेस्ट में न खेलें. क्योंकि, जिस फॉर्म में वो हैं कुछ भी हो सकता है.