भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच माउंट मांगुनई में खेले गए सीरीज के आखिरी टी20 मैच के दौरान फैंस को खूबसूरत नजारा देखने को मिला, जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कीवी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) बाउंड्री पर बैठकर खेल का लुत्फ उठा रहे थे।

दरअसल कंधे की चोट की वजह से विलियमसन वेलिंगटन के बाद माउंट मांगनई टी20 में नहीं खेल सके। वहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 4-0 से सीरीज पर कब्जा करने के बाद पांचवें मैच के लिए कोहली को आराम देने का फैसला किया। ऐसे में दोनों टीमें आखिरी मैच में अपने स्थाई कप्तानों के बिना खेल रही थी।

हालांकि कोहली और केन खेल से ज्यादा दूर नहीं थे बल्कि मैच के दौरान बाउंड्री पर बैठकर बातचीत कर रहे थे। भारतीय टीम ने ये मैच 7 रन से जीतकर 5-0 से सीरीज भी जीत ली। मैच के बाद जब कोहली से पूछा गया कि उनके और विलियमसन के बीच क्या चर्चा हो रही थी तो उन्होंने कहा, “केन और मेरी मानसिकता एक जैसी है, एक जैसे आदर्श हैं। ये बेहद अचम्भा करने वाली बात है कि दुनिया के अलग अलग हिस्सों से होने के बावजूद, हमारी सोच और विचार कितने मिलते-जुलते हैं।”

न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर टी20I के सबसे सफल कप्तान बने विराट कोहली

इस दौरान भारतीय कप्तान ने विलियमसन के नेतृत्व पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया और उन्हें न्यूजीलैंड की कप्तानी करने के लिए सबसे सही शख्स बताया।

कोहली ने कहा, “स्कोरकार्ड चाहे कोई और कहानी बयां कर रहा हो लेकिन मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बिल्कुल सही हाथों में है और वो टीम की अगुवाई करने के लिए सही है। वो उनकी कप्तानी करने के लिए एकदम, एकदम परफेक्ट है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं उन्हें इस टीम का नेतृत्व करने के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं। वो ऐसी टीम हैं जिनके खिलाफ खेलना हम पसंद करते हैं।”