नई दिल्ली: न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन का कहना है कि बॉल टेम्परिंग विवाद में दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बुरे इंसान नहीं हैं. केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी करते हुए कैमरे में कैद किया था. Also Read - ‘पांडे जी ने मेरे जैसी पारी खेली’: वीरेंदर सहवाग ने की मनीष पांडे की तारीफ

Also Read - राजस्थान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल शंकर ने कहा- ये मेरे लिए करो या मरो का मैच था

उसेन बोल्ट के फीजियो से ट्रेनिंग लेकर आया कोलकाता का ये खिलाड़ी, IPL में दिखेगा ऑलराउंडर प्रदर्शन Also Read - IPL 2020 Points Table, Orange and Purple Cap latest update: राजस्थान को हरा टॉप-4 के करीब पहुंची हैदराबाद

इसके बाद स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने गेंद से छेड़खानी की बात को कबूल कर लिया था. इस विवाद में वॉर्नर का भी नाम आया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ और वॉर्नर पर 12-12 महीनों का प्रतिबंध और बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का प्रतिबंध लगाया है. इसी विवाद के कारण वॉर्नर व स्मिथ ने आईपीएल की कप्तानी छोड़ दी थी. बीसीसीआई ने भी स्मिथ और वॉर्नर के आईपीएल में इस सीजन में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने विलियमसन के हवाले से लिखा है, “आईपीएल में हमने काफी समय साथ बिताया है. हम एक दूसरे के खिलाफ भी खेले हैं. मैंने उन्हें इस दौरान कुछ संदेश भेजे हैं.” वॉर्नर के बाद सनराइजर्स ने विलियमसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है. उन्होंने कहा, “हालिया दौर में जो हुआ उसमें निश्चित ही खिलाड़ियों को लेकर काफी भावनाएं और ऊर्जा जुड़ी हुई हैं जो अपनी सीमा से काफी आगे चले गए थे.”

स्टीव स्मिथ के बैन से बाल-बाल बच गया डॉन ब्रैडमैन का ये रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, “वॉर्नर बुरे इंसान नहीं हैं. उन्होंने गलती की है और इस बात को मान लिया है. वह इससे काफी निराश हैं. उन्हें कड़ा फैसला लेना होगा और आगे बढ़ना होगा. आप हमेशा इसी तरह की चीजों से सीखते हैं. मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा करेंगे. लेकिन, यह शर्म की बात है कि विश्व के दो शानदार बल्लेबाजों ने यह गलती की है.”

स्टीव स्मिथ के बैन से बाल-बाल बच गया डॉन ब्रैडमैन का ये रिकॉर्ड

बता दें कि वॉर्नर पर प्रतिबंध लगने के बाद हैदराबाद की कप्तानी केन विलियमस को सौंप दी गई है. विलियमसन ने आईपीएल में अपना पहला मैच 2015 में खेला था. इस सीजन में उन्होंने महज 2 मैच खेले थे. इसके बाद आईपीएल 2016 में 6 मैच खेले, जिनमें 124 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 50 रन रहा. आईपीएल 2017 में विलियमसन ने 7 मैचों में 411 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े.