भारतीय क्रिकेट टीम को पहला विश्व कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का राष्ट्रीय टीम में वापसी करना मुश्किल है क्योंकि वो लंबे समय से टीम से बाहर हैं।

बता दें कि धोनी आखिरी बार इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में नजर आए थे। भारत वो मैच हार गया था और विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। जिसके बाद धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले दो महीने का ब्रेक लिया था लेकिन बांग्लादेश और फिर ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भी पूर्व कप्तान को टीम में जगह नहीं मिली। ऐसे में उनकी वापसी को लेकर स्थिति साफ नहीं है।

कपिल ने समाचार चैनल एबीपी न्यूज से कहा, “अगर आपने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेली है तो मुझे नहीं लगता कि आप कहीं से भी वापसी कर सकते हो। लेकिन अभी उन्हें आईपीएल खेलना है, वहां उनकी फॉर्म अहम होगी और चयनकर्ताओं को वही करना चाहिए जो देश के लिए सर्वश्रेष्ठ है।”

टीम इंडिया पर दूसरी बार धीमी ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगा

विश्व कप विजेता कप्तान ने आगे कहा, “धोनी ने इस देश के लिए काफी कुछ किया है लेकिन आप अगर छह-सात महीनों के लिए नहीं खेलते हो तो आप हर किसी के दिमाग में यह शक पैदा कर देते हो और इसके बाद कई तरह की बातें की जाती हैं जो गलत है।”