नई दिल्ली. भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच 14 जून से शुरू हो रहा है. लेकिन, इस एकमात्र टेस्ट के आगाज से पहले दोनों टीमों के बीच माइंड गेम शुरू हो गया है. माइंड गेम की शुरुआत अफगानिस्तान के कप्तान ने अपने स्पिनरों को भारतीय स्पिनरों से बेहतर बताकर की, जिसका भारतीय बल्लेबाज करुण नायर ने करारा जवाब दिया है. नायर का मानना है कि बेशक आईपीएल में अफगानिस्तान के स्पिनरों ने बेहतर गेंदबाजी की है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्हें भारतीय बल्लेबाजों के सामने साबित करना है.Also Read - World Cup 2019 के लिए अफगानिस्तान ने घोषित की टीम, गुलबदीन को मिली कप्तानी

Also Read - अश्विन की 'कैरम बॉल' का कमाल, जहीर खान को पीछे छोड़ हासिल किया ऐतिहासिक मुकाम

‘अफगान स्पिनर्स का अब होगा असली टेस्ट’ Also Read - चैम्पियन टीम इंडिया ने फिर दिखाई 'खेल भावना', VIDEO देखकर आपको भी होगा गर्व

करुण नायर ने कहा, ” कागज पर अफगान स्पिनर्स राशिद खान और मुजीब उर रहमान में काफी प्रतिभा है, लेकिन उनकी असली परीक्षा खेल के लंबे फॉमेर्ट में भारतीय बल्लेबाजों के सामने होगी.”

‘लंबे फॉर्मेट में भारतीय स्पिनर्स धारदार’

नायर ने अफगान स्पिनरों को अपनी काबिलियत साबित करने की हिदायत देते हुए ये भी कहा कि, “भारतीय स्पिनर्स लम्बे फॉमेर्ट के मंझे हुए खिलाड़ी हैं और उन्हें विकेट लेने का हुनर आता है. लाल एसजी गेंद से गेंदबाजी करना बिलकुल अलग है. राशिद ने आईपीएल में सफेद गेंद से काफी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन टेस्ट मैच किसी भी गेंदबाज का असली टेस्ट होता है.” अपने डेब्यू टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी मारने वाले नायर ने कहा, “राशिद बेशक ट्वंटी 20 के नंबर एक गेंदबाज हैं, लेकिन एक लेग स्पिनर के लिए टेस्ट क्रिकेट सीखने वाला अनुभव होता है.”

भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले अफगान स्पिनर राशिद खान नजर बंद, फोन भी स्विच ऑफ!

भारत के खिलाफ टेस्ट से पहले अफगान स्पिनर राशिद खान नजर बंद, फोन भी स्विच ऑफ!

बता दें कि राशिद खान या मुजीब ने अब तक जितने भी विकेट लिए हैं वो उन्होंने सिर्फ व्हाइट बॉल क्रिकेट में लिए हैं. ऐसे में रेड बॉल क्रिकेट में अभी उनके लिए खुद को साबित करना बाकी है.