भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लाखों फैन्स हैं, जिनमें लड़कियों की तादात काफी ज्यादा दै। इन्हीं में शामिल है उनकी एक कश्मीरी लड़की, जो ख़ुद क्रिकेट खेलती है। 17 साल की इक़रा रसूल कश्मीर के बारामुला ज़िले के राफियाबाद इलाके की रहने वाली हैं। वो क्रिकेट की दीवानी हैं। इक़रा के घर में कई सर्टिफिकेट, मेडल और ट्रॉफी हैं, जो उन्होंने क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करके हासिल किये।

बारामुला की ‘सुपर गर्ल’

इक़रा एक मिडिल क्लास परिवार से हैं, उनके पिता एक बेकरी चलाते हैं। इक़रा ने चार बार नेशनल लेवल पर क्रिकेट खेला है। इंटर-डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में ज़बरदस्त प्रदर्शन के कारण जम्मू कश्मीर क्रिकेट असोशिएशन ने इक़रा को चुना। उनका अब तक का बेहतरी प्रदर्शन साल 2015 में झारखंड के ख़िलाफ रहा, जहां इक़रा ने जम्मू-कश्मीर की तरफ से खेलते हुए एक ओवर में तीन विकेट लिये थे।

दिनों दिन इक़रा के चर्चे बढ़ने लगे हैं, अब उन्हें बारामुला की ‘सुपर गर्ल’ कहा जाता है। लोगों का ये भी कहना है कि इकरा की कहानी भी फोगाट बहनों जैसी है। जिस तरह फोगाट बहनें अपनी पहलवानी की प्रैक्टिस लड़कों के साथ करती थीं, वैसे ही इकरा भी लड़कों के साथ क्रिकेट खेलती है, क्योंकि कश्मीर में कोई लड़की क्रिकेट नहीं खेलती। इक़रा का बस यही सपना है कि वे एक दिन टीम इंडिया से खेलकर देश का नाम रोशन करे।

कोहली को लिखे 4 ख़त

इक़रा भारतीय क्रिकेट कप्तान कोहली की बड़ी फैन हैं। वो एक बार उनसे मिलना चाहती है। अपनी इसी ख़्वाहिश के चलते इक़रा ने अब तक चार ख़त लिख डाले हैं। हालाकि उन्हें इस बात का अफसोस है कि उनका एक भी ख़त कोहली तक नहीं पहुंच पाया है।