नई दिल्ली : ऑल राउंडर केदार जाधव को 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के लिये फिट घोषित कर दिया गया. हाल में समाप्त हुई आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पांच मई को हुए मैच के दौरान जाधव के बांये कंधे में चोट लग गयी थी. 34 साल की विश्व कप में भागीदारी पर इस चोट के बाद संशय बन गया था. वह चोट के बाद तुरंत ही मैदान छोड़कर चले गये थे और तब कहा गया था कि वह कम से कम दो हफ्तों तक खेल से दूर रहेंगे. हालांकि अब वो ठीक हो गए हैं.  चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

दरअसल केदार चोटिल होने की वजह से मैदान से दूर चल रहे थे. लेकिन अब वो ठीक हो गए हैं. इसलिए वो भारतीय क्रिकेट टीम के साथ वर्ल्ड कप खेलने इंग्लैंड जायेंगे. जाधव संभवत 22 मई को इंग्लैंड के लिए निकलेंगे. चेन्नई ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर उनकी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ”सिंघम केदार को फिट घोषित कर दिया गया है. वो क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जायेंगे.”

जाधव की फिटनेस पर टीम इंडिया के एक सूत्र ने कहा, ‘‘केदार की चोट इतनी गंभीर नहीं थी और वह अब पूरी तरह से उबर चुका है. टीम के लिये चुने गये सभी 15 खिलाड़ी ब्रिटेन जा रहे हैं.’’

कोहली की कप्तानी की वर्ल्ड कप में होगी परीक्षा, चुनौतीपूर्ण होगी स्थिति

टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने जाधव की फिटनेस रिपोर्ट सौंपी जिसमें उन्हें फिट दिखाया गया. फिटनेस टेस्ट मुंबई में गुरूवार को कराया गया था. आईसीसी नियमों के अनुसार 15 सदस्यीय शुरूआती टीम में बदलाव 23 मई तक ही हो सकते हैं. भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी. टीम 25 और 28 मई को क्रमश: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी.