नई दिल्ली : चोट का सिलसिला केदार जाधव का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है. बीते साल मांसपेशियों में समस्या के कारण पूरे सीजन से बाहर रहने वाले इस मध्य क्रम के बल्लेबाज को अब कंधे की चोट ने जकड़ लिया है. जाधव की चोट इसलिए और गंभीर समस्या है क्योंकि जाधव भारत की विश्व कप टीम का अहम हिस्सा हैं. जाधव को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में चोट लग गई थी. Also Read - फिर से उभरी जोफ्रा आर्चर की कोहनी की चोट; न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर

Also Read - Prithvi Shaw में दूसरा Virender Sehwag बनने की क्षमता: पूर्व चयनकर्ता

जाधव चोट के कारण बाहर चले गए थे लेकिन इस मामले से जुड़े एक शख्स ने बताया है कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और दो सप्ताह के भीतर ठीक हो जाएगी. विश्व कप की शुरुआत 30 मई से हो रही जबकि भारत को अपना पहला मैच पांच जून को खेलना है, लेकिन जाधव का आईपीएल के आगामी मैचों में खेलना मुमकिन नहीं है. Also Read - अगर बॉलिंग नहीं कर सकते Hardik Pandya तो छोटे फॉर्मेट में भी फिट नहीं: पूर्व सिलेक्टर

उन्होंने कहा, “यह हल्की चोट है और ऐसे में सावधानी बरतना ज्यादा अच्छा होता है. कंधा उतर जाने की अपेक्षा यह चोट ग्रेड वन की ट्रॉमा चोट है. आप हालांकि हल्की मोच को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते, लेकिन वह दो सप्ताह के भीतर ठीक हो जाएंगे.” सूत्रों ने बताया, “वह प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे क्योंकि जब टीम विश्व कप के लिए जाएगी तब तक उनका फिट होना जरूरी है.”

जीवा ने की वोट डालने की क्यूट अपील, धोनी ने फैन्स के लिए शेयर किया VIDEO

रविवार को हुए मैच के बाद चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लैमिंग ने कहा था कि जाधव का ध्यान अब विश्व कप की तरफ चला गया है क्योंकि वह अब आईपीएल के बाकी मैच नहीं खेल पाएंगे. फ्लेमिंग ने कहा, “जाधव का एक्सरे और स्कैन हुआ है. हमें उनके ठीक होने की उम्मीद है. मुझे नहीं लगता कि मैं अब उन्हें इस लीग में आगे के मैचों में देख सकूंगा. इसलिए अब उनका ध्यान विश्व कप की तरफ मुड़ गया है. वह आरामदायक स्थिति में नहीं हैं लेकिन हमें हमारे विश्लेष्ण में सटीक होने की जरूरत है. उम्मीद है कि कुछ गंभीर न हो.”

जाधव को चोट मैच में पंजाब की पारी के 14वें ओवर में लगी थी जब जाधव ने रवींद्र जडेजा की ओवर थ्रो को रोकने के लिए बाएं तरफ डाइव लगाई थी. इसके तुरंत बाद जाधव ने फिजियो टॉमी सिमसेक के साथ मैदान छोड़ दिया था.