लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शनिवार को क्रिकेट को अलविदा कह दिया. पीटरसन ने ट्विटर पर चार शब्दों के संदेश-बूट्स अप, थैक यू संदेश के साथ अपने करियर को विराम दिया. 37 साल के पीटरसन जनवरी 2014 से ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए कुल 104 टेस्ट खेले और उनका अंतिम टेस्ट एशेज सीरीज का हिस्सा था, जिसमें इंग्लैंड को 0-5 से हार मिली थी. इसके बाद से पीटरसन हालांकि अलग-अलग घरेलू टी-20 लीगों में खेलते रहे. Also Read - फिर से क्रिकेट खेलेंगे Kevin Pietersen, इस टीम ने बनाया अपना कप्तान

Also Read - IND vs ENG: अहमदाबाद की पिच पर पीटरसन, युवराज और वॉन ने उठाए सवाल

सबसे विवादित क्रिकेटर्स में शामिल केविन पीटरसन इंग्लैंड टीम के मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज थे, लेकिन अपने एटीट्यूड के कारण उन्हें कई बार टीम के साथी खिलाड़ियों का कोपभाजन भी बनना पड़ा. अगस्त, 2012 में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के बीच में उन पर विपक्षी टीम के खिलाड़ियों और कप्तान को एसएमएस भेजने का आरोप लगा था. माना जाता है कि इसमें उन्होंने इंग्लैंड टीम के तत्कालीन कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस और टीम मैनेजमेंट के लिए गालियां लिखी थीं. इसी के चलते उन्हें सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में ड्रॉप कर दिया गया था.

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे पीटरसन ने इग्लैंड के लिए 47.28 के औसत से कुल 8181 रन बनाए. इनमें 23 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे मैचों में पीटरसन ने 136 पारियों में 4440 रन बनाए. वह तीन टेस्ट और 12 वनडे मैचों में इंग्लैंड के कप्तान रहे.