नई दिल्ली : सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा है कि भारत को विश्व कप टीम में युवा ऋषभ पंत को लाना चाहिए. धवन के अंगूठे में चोट हैं और इसी कारण उनका विश्व कप में खेलने पर संशय है. Also Read - भारतीय क्रिकेटरों के मुकाबले में अभी 'प्राइमरी क्लास' में हैं युवा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी: ग्रेग चैपल

Also Read - कप्तान अजिंक्य रहाणे के पूछने पर गाबा टेस्ट में चोट के साथ गेंदबाजी को तैयार थे नवदीप सैनी

पीटरसन ने ट्वीट कर लिखा, “शिखर विश्व कप से बाहर हो गए हैं. जल्दी से पंत को प्लेन में बैठाइए. लोकेश राहुल से सलामी बल्लेबाजी कराइए और पंत को नंबर-4 पर लेकर आइए.” Also Read - ऋद्धिमान साहा को यकीन- समय के साथ बेहतर होगी रिषभ पंत की विकेटकीपिंग

जहां एक तरफ चर्चाएं हैं कि धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं वहीं टीम प्रबंधन उनकी स्थिति को लेकर आश्वस्त नहीं है और इसी कारण वह धवन के विकल्प के नाम का ऐलान करने पर अंतिम फैसला नहीं कर पा रही है. नियमों के मुताबिक, अगर किसी और खिलाड़ी के नाम का ऐलान धवन की जगह किया जाता है तो बाएं हाथ का बल्लेबाज फिर इस टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेगा.

धवन जांच के लिए लीड्स रवाना हो चुके हैं. ऐसी खबरें है कि धवन के विकल्प का ऐलान करने से पहले टीम प्रबंधन धवन की चोट और उनकी वापसी के समय को लेकर आश्वस्त होना चाहता है.

धवन के बाहर होने से टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ी, इनमें से किसी को मिल सकता है मौका

भारतीय चयनकर्ताओं ने अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर रखा है. धवन के स्थान पर टीम इनमें से किसी को भी चुन सकती है लेकिन पंत का नाम धवन के विकल्प के तौर पर सबसे आगे है. धवन की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं.