नई दिल्ली. आपने जानवर और इंसान की दोस्ती की कहानी अब तक सिर्फ फिल्मों में ही सुनी या देखी होगी. लेकिन, इंटरनेशनल क्रिकेट से किनारा कर चुके इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हकीकत में एक भारतीय तेंदुए से दोस्ती की है और इसी बहाने उनका अब भारत से स्पेशल कनेक्शन भी जुड़ गया है.

पाकिस्तान सुपर लीग के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट को गुड बाय कहने वाले पीटरसन ने कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया के जरिए छत्तीसगढ़ में एक तेंदुए को गोद लेने की जानकारी दी थी. उसी गोद लिए तेंदुए से मिलने वो PSL से समय निकालकर भारत आए.

HAPPINESS IN THIS! How beautiful is this baby Leopard????

A post shared by Kevin Pietersen (@kp24) on


पीटरसन ने सोशल मीडिया पर नन्‍हें तेंदुए के साथ अपनी फोटो शेयर की है. फोटो में वो तेंदुए को गोद में लेकर उसे बोतल से दूध पिलाते नजर आ रहे हैं. पीटरसन के इस फोटो को खूब पसंद किया जा रहा है. भारत आकर जानवरों के संरक्षण के लिए काम करने की वजह से उनकी लोकप्रियता भारतीय फैन्‍स के बीच भी बढ़ती जा रही है. पीटरसन जानवरों से कितना प्‍यार करते हैं ये सभी जानते हैं. पीटरसन ने छत्‍तीसगढ़ को भारत में अपना होम स्‍टेट बनाने का ऐलान किया.

पीटरसन ने कहा, जिस तरह मैं साउथ अफ्रीका में राइनो के संरक्षण के लिए काम कर रहा हूं, ठीक उसी तरह छत्‍तीसगढ़ में वन भैंसा और पहाड़ी मैना के लिए भी काम करुंगा. पीटरसन ने एक हफ्ते पहले ही भारत में तेंदुए को गोद लेने की जानकारी अपने फैन्‍स को इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से दी थी. उन्‍होंने लिखा था, ” मुझे जानकारी मिली है कि जनवरी महीने में ही भारत में 40 तेंदुओं को मार दिया गया. इनके संरक्षण के लिए मैंने छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक शावक को गोद लिया है. इस तरह के शिकार और मौतों के खिलाफ मैं कुछ करना चाहता था. इसी दिशा में उठाया मेरा ये एक कदम है.”

 

पीटरसन ने अपने फैन्‍स से यह भी पूछा था कि वह गोद लिए अपने नन्हें तेंदुए का क्या नाम रखें.