नई दिल्ली : टीम इंडिया और हॉन्ग कॉन्ग के बीच एशिया कप 2018 का चौथा मैच दुबई में खेला जा रहा है. इसके लिए हॉन्ग कॉन्ग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है. इस मैच के लिए हॉन्ग कॉन्ग ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. जब कि टीम इंडिया एशिया कप 2018 अपना पहला मैच खेल रही है. उसने इस मुकाबले के लिए युवा खिलाड़ियों को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. इसमें सबसे अहम खलील अहमद हैं. युवा गेंदबाज खलील यह अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं.

दरअसल भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने काफी सोच समझकर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया. इनमें सबसे अहम भूमिका खलील अहम की होगी. मुकाबले से पहले खलील को कप्तान रोहित, कोच और टीम के साथी खिलाड़ियों के सामने कैप देकर उनका स्वागत किया गया.

LIVE INDvsHK: टीम इंडिया के लिए रोहित-धवन कर रहे हैं ओपनिंग, मुकाबला शुरू

तेज गेंदबाज खलील घरेलू मैचों में कई बार शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में इंडिया ए की ओर से खेलते हुए भी प्रभावी प्रदर्शन किया है. खलील ने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ अगस्त में खेले एक मुकाबले में 3 विकेट झटके थे. जब कि इससे पहले एक मैच में 2 और एक मैच में 3 विकेट हासिल कर चुके हैं.

वीरेन्द्र सहवाग ने अचानक दिया DDCA से इस्तीफा, क्रिकेट कमेटी से नाराज गौतम गंभीर ने भी दी प्रतिक्रिया

खलील के ओवर ऑल प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने लिस्ट ए की 17 पारियों में 28 विकेट झटके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 35 रन देकर 4 विकेट लेना रहा. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों की 3 पारियों में 2 विकेट लिए हैं. वहीं 12 टी-20 पारियों में 17 विकेट झटके हैं. इसके अलावा खलील अंडर 19 टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए खतरनाक गेंदबाजी कर चुके हैं.

वो अंडर 19 विश्व कप 2016 में पहली बार चर्चा में आए. इस टूर्नामेंट में उन्होंने 12 विकेट झटके थे. खलील के लिए एक बड़ा टर्निंग पॉइंट वर्ल्ड कप 2016 का प्रदर्शन रहा है. इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा. दिल्ली ने खलील को 10 लाख रूपये में खरीदा.