नई दिल्ली : बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की नजरें अगले साल इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने पर हैं. खलील ने एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ पदार्पण किया था. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाले पांच मैच की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम में चुना गया है.Also Read - IND vs SA Test: आज होगा टेस्‍ट स्‍क्‍वाड का ऐलान, इस 18 सदस्‍यी टीम का साउथ अफ्रीका जाना तय !

Also Read - IND vs SA: आज होगा साउथ अफ्रीका दौरे की टीम का ऐलान, रोहित को मिलेगी टेस्‍ट उपकप्‍तानी, रहाणे...

सीरीज का पहला मैच रविवार को खेला जाएगा. मैच से पहले खलील ने कहा, “विश्व कप के लिए मेरे पास तैयारी के लिए यह अच्छा मौका है. विश्व कप में जाने के लिए मैं वनडे में ज्यादा से ज्यादा विकेट लेना चाहता हूं. अगर मुझे विश्व कप टीम में चुना जाता है तो इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा और मेरे ऊपर दबाव भी कम होगा.” Also Read - Yuvraj Singh MS Dhoni Reunion: Yuvi की दूसरी पारी में क्‍या माही निभाएंगे खास भूमिका, फैन्‍स लगा रहे हैं कयास !

विजय हजारे ट्रॉफी 2018: मुंबई की नजरें खिताबी जीत पर, दिल्ली के सामने बड़ी चुनौती

अपने पदार्पण मैच के बारे में खलील ने कहा है कि वह उस समय घबराए हुए थे. खलील ने असम क्रिकेट संघ के बरसापरा स्टेडियम में अभ्यास सत्र के बाद कहा, “मैं अपने पहले मैच में काफी घबराया हुआ था क्योंकि मेरा पहला टूर्नामेंट एशिया कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट था. मुझ पर दबाव था, लेकिन पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद मुझे लगा कि मैं आगे भी अच्छा कर सकता हूं.”

VIDEO: टीम इंडिया ने वनडे मैच से पहले जमकर किया अभ्यास, धोनी ने लगाए स्पेशल शॉट

खलील ने अपनी टीम के सीनियर खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी उन्हें नया खिलाड़ी जैसा महसूस नहीं होने दिया. राजस्थान के टोंक के रहने वाले खलील ने कहा, “मुझे कभी भी महसूस नहीं हुआ कि मैं टीम में नया हूं. सीनियर खिलाड़ियों ने मेरा समर्थन किया. हर कोई मुझसे बातें कर रहा था और मेरा आत्मविश्वास बढ़ा रहा था.”