नई दिल्ली : भारत के लिए गुरुवार को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल वर्गो के परिणाम सकारात्मक रहे. हालांकि, पुरुष युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी. भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल ने अच्छा प्रदर्शन कर अपने-अपने वर्गों के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, लेकिन पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री एवं बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा.

वर्ल्ड नम्बर-8 श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के खिलाड़ी केंटा निशिमोटो को मात दी. उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-10 निशिमोटो को 30 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-9 से मात देकर अंतिम-8 में कदम रखा. क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को श्रीकांत का सामना इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से होगा. महिला एकल वर्ग में वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने स्थानीय खिलाड़ी ग्रेगोरिया मारिस्का को हराया. उन्होंने 37 मिनट तक चले इस मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-14 ग्रेगोरिया को सीधे गेमों में 23-21, 21-7 से हराकर अंतिम-8 में स्थान हासिल कर लिया है.

पांड्या-राहुल का सस्पेंशन हटा, टीम इंडिया के लिए खेलने की मिली इजाजत

क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को सिधु का सामना उनकी पुरानी चिर प्रतिद्वंद्वी और स्पेन की कैरोलीना मारिन से होगा. महिला एकल वर्ग के एक अन्य मुकाबले में सायना ने इंडोनेशिया की फिटरियानी को मात दी. उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-31 फिटरियानी को 44 मिनटों तक चले मुकाबले में सीधे गेम में 21-17, 21-15 से मात देकर अंतिम-8 में स्थान हासिल किया है.

क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को सायना का सामना थाईलैंड की खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा. पुरुष युगल वर्ग में मनु और सुमित की जोड़ी को डेनमार्क की किम एस्ट्रप और आंद्रेस साकरूप की जोड़ी ने मात दी. किम और आंद्रेस ने 49 मिनटों तक चले मुकाबले में मनु और सुमित की जोड़ी को 21-14, 17-21, 21-10 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.