भारत-वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की चिरपरिचित अंदाज देखने को मिला। कोहली ने केवल शानदार बल्लेबाजी करते हुए 94 रन की मैचविनिंग पारी भी खेली बल्कि विंडीज गेंदबाज केसरिक विलियम्स की स्लेजिंग का मुंहतोड़ जवाब भी दिया।

कोहली ने 16वें ओवर में विलियम्‍स की दूसरी गेंद पर चौका जड़ने के बाद अगली ही गेंद पर छक्‍का जड़ा। जिसके बाद भारती कप्तान ने विलियम्‍स के स्‍टाइल में ही उनको जवाब दिया। कोहली के इस ‘नोटबुक सेलिब्रेशन’ को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

मैच के बाद जब विंडीज कप्तान कीरोन पोलार्ड से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “वो काफी नाटकीय चरित्र है, एक महान बल्लेबाज है और वो दुनिया को दिखाता रहता है कि वो विश्व स्तर का बल्लेबाज है। उसकी ये नाटकीयता या फिर जो भी है, ये उसके खेल का हिस्सा है। कभी कभी आपको खुद को रन बनाने का हौसला दिलाने के लिए ऐसा होना पड़ता है और मुझे इससे कोई तकलीफ नहीं है।”

Hyderabad T20I: स्‍लेजिंग करने वाले केसरिक विलियम्‍स को विराट ने उन्‍हीं की भाषा में दिया करारा जवाब

कोहली की इस पारी की वजह से भारत ने हैदराबाद टी20 में 6 विकेट से जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच अब 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।