पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद), 13 फरवरी। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को अगले महीने शुरू होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले बड़ा झटका लगा है। टी-20 क्रिकेट के दो दिग्गजों किरन पोलार्ड और सुनिल नरेन ने विश्व कप टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

पोलार्ड ने नाम वापस लेने की वजह स्वास्थ्य में सुधार न होना बताया है, वहीं नरेन ने गेंदबाजी एक्शन में सुधार न होने का हवाला देते हुए नाम वापस लिया है।

बोर्ड ने बयान में कहा है, “पोलार्ड ने स्वास्थ्य में सुधार न होने के कारण विश्व कप से नाम वापस ले लिया है। नरेन ने भी गेंदबाजी एक्शन में सुधार न होने का हवाला देते हुए टीम से नाम वापस ले लिया है।” नरेन को आईसीसी ने पिछले साल संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के चलते अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी प्रतिबंधित कर दिया था और उन पर यह प्रतिबंध अभी भी लागू है। यह भी पढ़े-विशाखापट्टनम टी-20: श्रृंखला जीतने के मकसद से उतरेगा भारत

पोलार्ड के विकल्प के रूप में हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में शामिल किया गया है। बोर्ड ने हालांकि नरेन के विकल्प की घोषणा नहीं की है। डब्ल्यूआईसीबी ने दोनों खिलाड़ियों को अनुबंध नहीं दिया है, इसके बावजूद उन्हें विश्व कप टीम में शामिल किया गया। पोलार्ड पिछले साल नवंबर में घुटने की चोट का शिकार हो गए थे। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपना अंतिम मैच 11 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था।