नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहाली में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की. लोकेश राहुल की नाबाद अर्धशतकीय पारी के साथ-साथ मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल ने अच्छी पारियां खेलीं. मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 177 रन का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में पंजाब ने महज 2 विकेट खोकर मुकाबला जीत लिया. मुंबई के लिए क्विंटन डीकॉक और रोहित शर्मा ने अच्छी बैटिंग की. जबकि बॉलिंग में पंजाब के मुरुगन अश्विन का दबदबा रहा.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने 20 ओवर में 176 रन बनाए. इसके जवाब में पंजाब ने 18.4 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब के लिए लोकेश राहुल और क्रिस गेल ओपनिंग करने आए. इस दौरान गेल ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 40 रन बनाए. जबकि राहुल अंत तक टिके रहे. उन्होंने 57 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए और टीम को जीत दिलायी.

क्रिस गेल ने 4 छक्के जड़कर मोहाली में बनाया रिकॉर्ड, IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने शानदार पारी खेली. उन्होंने महज 21 गेंदों का सामना करते हहुए 43 रन बनाए. मयंक ने इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के भी जड़े. वहीं डेविड मिलर 15 रन बबनाकर नाबाद रहे. इस दौरान मुंबई के लिए क्रुणाल पांड्या ने 2 विकेट लिए. उन्होंने 4 ओवर में 43 रन दिए.

इससे पहले मुंबई के लिए रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक ओपनिंग करने आए. रोहित 18 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 32 रन बनाए. जबकि डीकॉक ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 39 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव 11 रन और युवराज सिंह 18 रन बनाकर आउट हुए. कायरन पोलार्ड 7 रन और हार्दिक पांड्या ने 31 रन का योगदान दिया. क्रुणाल पांड्या भी 10 रन ही बना पाए.