नई दिल्‍ली: किंग्‍स इलेवन पंजाब करीब एक सप्‍ताह के ब्रेक के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में अपना आठवां मुकाबला शुक्रवार को खेल रही है. यह मैच किंग्‍स इलेवन के दूसरे होम ग्राउंड इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में होगा. दो मुकाबलों के बीच लंबा फासला हो तो खिलाडि़यों के आउट ऑफ टच होने का खतरा होता है, लेकिन लीग के इस सीजन में जबरदस्‍त फॉर्म में खेल रही किंग्‍स इलेवन की टीम के साथ ऐसा नहीं है.

टीम के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर देखें तो खिलाड़ी खुद को तरोताजा और मैच फिट बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे. मैदान पर सामान्‍य प्रैक्टिस सेशन के अलावा होटल पहुंचकर भी वे तैयारियों में लग गए. इंदौर पहुंचते ही टीम के अधिकतर खिलाड़ी होटल के स्‍वीमिंग पूल में जमा हो गए और फिर स्‍वीमिंग पूल में बॉलीबॉल मैच का लंबा दौर चला. टीम सूत्रों के मुताबिक इसके दो बड़े फायदे हैं. खिलाडि़यों के बीच टीम बॉन्डिंग की भावना बढ़ती है तो इंदौर की गर्मी से निजात पाने का भी यह अच्‍छा तरीका है.

जब टीम के बाकी खिलाड़ी तैयारियों में इस तरह व्‍यस्‍त हों तो यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल भला कैसे पीछे रह सकते हैं. गेल जिम में पसीना बहा रहे हैं. टीम द्वारा जारी किए गए वीडियो में गेल पुश अप्‍स के साथ वेट ट्रेनिंग कर रहे हैं.

वहीं, टीम के कुछ अन्‍य खिलाडि़यों के लिए मैच इंटेंसिटी बनाने का सबसे अच्‍छा तरीका मैदान पर प्रैक्टिस करना है. तेज गेंदबाज अंकित राजपूत होलकर स्‍टेडियम में लगातार घंटों प्रैक्टिस करते रहे.
Ankit
sran

आईपीएल के ग्‍यारहवें सीजन में किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है. आर अश्विन की कप्‍तानी में टीम ने अपने पहले सात में से पांच मैच जीते हैं और प्‍वाइंट टेबल में चौथे स्‍थान पर है.