इंदौर: होलकर स्‍टेडियम में मुंबई के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 174 रन बनाए. पंजाब के लिए क्रिस गेल और केएल राहुल ने अच्‍छी शुरुआत की, लेकिन उनके आउट होने के बाद मुंबई के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे और पंजाब को 174 के स्‍कोर पर रोक दिया.

इससे पहले मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पंजाब को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया. राहुल और गेल ने धीमी लेकिन ठोस शुरुआत की. छठे ओवर में आउट होने से पहले राहुल ने 20 गेंदों पर 24 रन बनाए. तब टीम का स्‍कोर 54 रन था. नंबर तीन पर बैटिंग करने आए युवराज सिंह ने कृणाल पांड्या की गेंद पर शानदार छक्‍का लगाया, लेकिन जब टीम का स्‍कोर 88 था, तब गेल 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके छह रन बाद ही युवराज भी रन आउट हुए.

मुंबई के गेंदबाजों ने बल्‍लेबाजों को खुलकर शॉट लगाने के कम मौके दिए. यही कारण था कि दबाव बढ़ने पर बल्‍लेबाल बड़े शॉट लगाने के चक्‍कर में अपना विकेट गंवाते रहे. करुण नायर और अक्षर पटेल ने संभलकर खेलते हुए टीम को स्‍कोर 132 तक पहुंचाया जब नायर आउट हुए. अंतिम ओवर्स में मार्कस स्‍टोइनिश ने कुछ बड़े शॉट्स लगाकर टीम का स्‍कोर 160 के पार पहुंचाया. वे 15 गेंद में 29 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई के लिए मैक्‍लेघन, बुमराह, हार्दिक पांड्या, मयंक मार्कंडेय और बेन कटिंग ने एक-एक विकेट लिए.

मुंबई ने इस बेहद महत्‍वपूर्ण मुकाबले के लिए अपनी टीम में एक बदलाव किया है. ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को बाहर बिठाकर ओपनर एविन लेविस को टीम में शामिल किया गया है. वहीं पंजाब की टीम में इस मैच के लिए तीन बदलाव किए गए हैं. मिड्ल ऑर्डर के बल्‍लेबाज युवराज सिंह, ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस और अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है. उन्‍हें एरॉन फिंच, मनोज तिवारी और बरिंदर सरां की जगह टीम में शामिल किया गया है.