नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को लीग के 11वें संस्करण के लिए टीम की जर्सी लॉन्च की. आईपीएल-2018 की शुरुआत सात अप्रैल से हो रही है. पंजाब अपना पहला मैच आठ अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेलेगी.

इस मौके पर टीम के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग और कप्तान रविचंद्रन अश्विन भी मौजूद थे. सहवाग ने इस मौके पर कहा, “हमारी कोशिश अपने खेल से दर्शकों का मनोरंजन करने की होगी. साथ ही हम वो हासिल करने की कोशिश करेंगे जो अभी तक नहीं कर सके. मुझे पूरी उम्मीद है कि इस बार हम खिताब अपने नाम करेंगे.”

IPL2018: अफ्रीकी खिलाड़ी ताहिर ने धोनी कही ये बड़ी बात, चेन्नई को बताया सर्वश्रेष्ठ टीम

टीम के कप्तान अश्विन ने कहा, “वीरू मुझे पंजाब में लेकर आए और कप्तान बनाया. मैंने अभी तक पंजाब को दूसरी तरफ से देखा था, लेकिन अब मैं इसका हिस्सा हूं. जैसा वीरू ने कहा हमारी कोशिश प्रशंसकों का मनोरंजन करने और खिताब जीतने की होगी.” केंट मिनरल आरओ पंजाब की टीम का मुख्य प्रायोजक है.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में दो साल बाद वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स इस टी20 लीग के 11वें सीजन की शुरुआत करेंगे. यह मुकाबला सात अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त होने के कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 2016 और 2017 में लीग से निलंबित रही थी.

IPL2018: कप्तानी के लिए पूरी तरह तैयार हैं अश्विन, धोनी से सीखी हैं बारीकियां

राजस्थान रॉयल्स की टीम भी दो साल के निलंबन के बाद इस वर्ष टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. पहला क्वालि‍फायर और फाइनल मुकाबले क्रमश: 22 और 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होंगे. एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफायर मुकाबले कहां होंगे, अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है.