नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पंजाब ने तेज गेंदबाज मोहित शर्मा की जगह अंकित राजपूत को टीम में शामिल किया है. पंजाब के लिए क्रिस गेल का फॉर्म में लौटना राहत की बात है. इसके अलावा एरोन फिंच, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह से भी टीम का काफी उम्मीदें हैं.

वॉटसन ने धोनी-फ्लेमिंग के बारे में कही दिल को छू देने वाली बात

पंजाब के लिए गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है. तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पिछले मैच में भी काफी रन लुटाए थे, जिसके कारण उन्हें इस मैच में मौका नहीं दिया गया. कोलकाता के सामने विपक्षी टीम के बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकने की चुनौती होगी. गेल गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेलकर पंजाब को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. गेल ने पिछले मैच में भी अर्धशतक बनाया था. कोलकाता ने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया था.

IPL में आज होगी आक्रामकता की जंग, जीत के लिए विराट और गंभीर लगाएंगे दम

बता दें कि इससे पहले कोलकाता ने 5 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 3 मैचों में जीत हासिल की है और 2 मैचों में हार का सामना किया है. कोलकाता पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है. दूसरी ओर पंजाब ने 4 मैच खेलकर 3 मैचों में जीत हासिल की और एक मैच में हार का सामना किया है. पंजाब पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. हालांकि दोनों टीमें पॉइंट्स के मामले में बराबर हैं. यह मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है, जो कि कोलकाता का होम ग्राउंड है. टीम यह अपने मैदान की स्थिति को अच्छी तरह समझती है, जिसका उसे फायदा मिलेगा. पंजाब ने अपने पिछले मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है. इसलिए वह भी भरपूर उत्साह के साथ मैदान में उतरी है.

प्लेइंग इलेवन :

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, युवराज सिंह, एरोन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, एंड्रयू टाई, अंकित राजपूत और मुजीब उर रहमान.

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, टॉम कुरैन, शिवम मावी, पीयूष चावला और कुलदीप यादव.