बेंगलुरूः यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल के 12वें संस्करण के एक मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रनों से हरा दिया. वैसे 200 से अधिक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने भी शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन वह निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 185 रन ही बना सकी.

पंजाब की ओर से केएल राहुल और क्रिस गेल ने सधी हुई शुरुआत की. पहले विकेट के लिए दोनों ने 3.2 ओवर में 42 रन बनाए. केएल राहुल 42 और गेल 23 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मयंक अग्रवाल 35 रन बनाकर आउट हुए. 18वें ओवर की पहली गेंद पर डेविड मिलर का विकेट गिरा. वह 24 रन बनाकर आउट हुए. निकोलस पूरन 46 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान आर अश्विन 6 और हर्दुस विल्जोइन बिना खाता खोले उमेश यादव के शिकार बने. मनदीप सिंह और एम अश्विर नाबाद रहे.

इससे पहले अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 82) के शानदार अर्धशतक और मार्कस स्टोयनिस (नाबाद 46) की ताबड़तोड़ पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने चार विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर बना लिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर को पहला झटका 3.1 ओवर में 35 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली (13) के रूप में लगा. इसके बाद डिविलियर्स ने पार्थिव पटेल (43) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े.

हालांकि फिर टीम ने 71 के स्कोर पर पटेल को, 76 के स्कोर पर मोइन अली (4) और 81 के स्कोर पर अक्षदीप नाथ (3) के विकेट खो दिए. 81 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में फंसती जा रही बेंगलोर को डिविलियर्स और स्टोयनिस ने पांचवें विकेट के लिए 121 रन की अविजित साझेदारी कर चार विकेट पर 202 रन के एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया.

बेंगलोर ने अंतिम तीन ओवरों में 64 रन बटोरे. डिविलियर्स ने 44 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्के लगाए. उनका इस सीजन में यह पांचवां अर्धशतक है. स्टोयनिस ने 34 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के लगाए. पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, कप्तान रविचंद्रन अश्विन और हार्डस विलजोएन ने एक-एक विकेट लिया.