किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जब मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने घर में उतरेगी तो उसकी नजरें हर हाल में जीत हासिल करने की होगी.

अब तक पंजाब की टीम अपने 11 मैचों में से 5 मैच जीते हैं जबकि 6 हारे हैं और वह पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है. उसे प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अपने आखिरी तीनों मैच जीतनें होंगे. पंजाब की टीम को अपने पिछले मैच में अमला के शतक की मदद से 189 रन बनाने के बावजूद गुजरात के हाथों शिकस्त मिली थी.

वहीं कोलकाता की टीम अपने 12 में से 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ प्लेऑफ के दरवाजे पर खड़ी है. हालांकि एक और जीत उसे प्लेऑफ में सीधी एंट्री दिला देगी. कोलकाता ने अपने पिछले मैच में सुनील नारायण की 15 गेंदों पर बनाई गई आईपीएल की संयुक्त सबसे तेज हाफ सेंचुरी की बदौलत 159 रन के टारगेट को 15.1 ओवरों में ही आसानी से हासिल कर लिया था.

पंजाब Vs कोलकाता
इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 20 मैचों में से कोलकात ने 14 और पंजाब ने 6 मैच जीते हैं.

दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें
हाशिम अमला दक्षिण अफ्रीका की नेशनल टीम से जुड़ने के लिए स्वदेश लौट गए हैं. ऐसे में पंजाब की टीम उनकी जगह मनन वोहरा को ओपनिंग में उतार सकती है. इस महत्वपूर्ण मैच में कप्तान मैक्सवेल, डेविल मिलर, मार्टिन गप्टिल और रिद्धिमान साहा जैसे बल्लेबाजों को जोरदार प्रदर्शन करना होगा.

कोलकाता के पास न सिर्फ सुनील नारायण और क्रिस लिन जैसे तूफानी ओपनर हैं बल्कि कप्तान गंभीर, रॉबिन उथप्पा और मनीष पाण्डेय भी शानदार फॉर्म में हैं, ऐसे में पंजाब के सामने कोलकाता की ताकतवर बैटिंग लाइनअप से निपटने की चुनौती होगी.

मैच का समयः रात 8 बजे

मैच स्थानः आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली

दोनों टीमें इस प्रकार हैंः

किंग्स इलेवन पंजाब
ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), इयोन मोर्गन, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, मैट हेनरी, वरुण आरोन, मार्टिन गप्टिल, डैरेन सैमी, रिंकू सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, अक्षर पटेल, मुरली विजय, गुरकीरत सिंह, अनुरीत सिंह, संदीप शर्मा, शार्दुल ठाकुर, शॉन मार्श, रिद्धिमान साहा, निखिल नाइक, मोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, केसी करियप्पा, अरमान जाफर, प्रदीप सांगवान, स्वप्निल सिंह, हाशिम अमला.

कोलकाता नाइटराइ़डर्स:
गौतम गंभीर (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, क्रिस वोक्स, ऋषि धवन, नाथन कोल्टर नाइल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, मनीष पाण्डेय, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, रॉबिन उथप्पा, शाकिब अल हसन, क्रिस लिन, उमेश यादव, यूसुफ पठान, शेल्डन जैक्सन, अंकित सिंह राजपूत, रोवमैन पावेल, आर संजय यादव, इशांक जग्गी, डैरेन ब्रावो, सायन घोष.