नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस ने शनिवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहली पारी में 176 रन बनाए.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने पूरे 20 ओवर खेले और सात विकेट गंवाकर पंजाब को 177 रनों का लक्ष्य दिया.

मुंबई को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (32) और क्विंटन डीकॉक ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े. हरडस विलोजेन ने कप्तान शर्मा को पवेलियन भेजकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं सके. उन्हें 11 के निजी स्कोर पर कप्तान मुरुगन अश्विन ने आउट किया.

यहां से डी कॉक ने अनुभवी युवराज सिंह (18) के साथ मिलकर मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों के बीच हुई 58 रनों की साझेदारी को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने डी कॉक को आउट करके तोड़ा.

चेन्नई सुपर किंग्स को लगा झटका, IPL 2019 से बाहर हुआ ऑलराउंडर

डी कॉक ने 39 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज के जाने के बाद मुंबई के कुल योग में छह रन ही जुड़े थे कि युवराज भी आउट हो गए. उन्हें अश्विन ने अपना शिकार बनाया. वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को सात के निजी स्कोर पर एंड्रयू टाई ने आउट किया.

इसके बाद, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने मेहमान टीम की पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया और क्रुणाल अपना विकेट गंवा बैठे. विलोजेन ने क्रुणाल को 10 के निजी स्कोर पर अपना दूसरा शिकार बनाया.

IPL 2019: 5 अलग तरह की लेग स्पिन फेंकते हैं राशिद खान

हार्दिक अपनी कोशिश में कामयाब रहे. उन्होंने 19 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रनों का योगदान दिया. मिशेल मैकक्लेनेघन और मयंक मारकंडे नाबाद पवेलियन लौटे. पंजाब की ओर से शमी, विलोजेन और अश्विन ने दो-दो विकेट लिए जबकि टाई को एक विकेट मिला.