नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने 183 रनों की मजबूत चुनौती रखी है. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी का निमंत्रण मिलने पर खेलने उतरी पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 52 और डेविड मिलर ने 40 रनों की पारियां खेलीं. आखिरी के ओवर में कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने चार गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 17 रन बनाकर पंजाब को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 182 रनों का स्कोर दिया.

इससे पहले, क्रिस गेल (30) और राहुल टीम को तेज शुरुआत नहीं दे पाए. गेल अपने रंग में आते, इससे पहले ही जोफ्रा आर्चर ने उन्हें विकेट के लिए पीछे संजू सैमसन के हाथों कैच करा दिया. मयंक अग्रवाल ने जरूर आक्रामकता दिखाई, दो शानदार छक्का तथा एक चौका मारा, लेकिन वह अपनी पारी को 26 के निजी स्कोर से आगे नहीं ले पाए. लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने राजस्थान को उनसे छुटकारा दिलाया.

बांग्लादेश ने घोषित की वर्ल्ड कप टीम, मशरफे करेंगे कप्तानी

राहुल दूसरे छोर पर थे और डेविड मिलर उनके साथ थे. लेकिन, रनगति में ज्यादा इजाफा नहीं हो रहा था. 13 ओवरों में पंजाब का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 97 रन ही था. यहां से राहुल और मिलर ने आक्रामक बल्लेबाजी दिखानी शुरू की और हर ओवर में एक-दो बाउंड्री लेने लगे. 15 ओवर में इन दोनों ने टीम का स्कोर 136 रनों तक पहुंचा दिया.

राहुल ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका मारकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. वह अगले ओवर में जयेदव उनादकट का शिकार हो गए. उनका विकेट 152 के कुल स्कोर पर गिरा. राहुल ने 47 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से अर्धशतक जमाया.

World Cup 2019: BCCI ने खोल चार गेंदबाजों की किस्मत का ताला, टीम इंडिया के साथ जायेंगे इंग्लैंड

मिलर भी आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 27 गेंदों की पारी में दो चौके और दो छक्के मारे. आखिरी ओवर की पांच गेंदों पर पंजाब ने कुल 18 रन लेकर मजबूत स्कोर हासिल किया. राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए. धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी ने एक-एक सफलता हासिल की.