नई दिल्ली: किंग्स इलेवन पंजाब सोमवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होने वाले मैच में जीत दर्ज कर आईपीएल 2018 के प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी. पंजाब अंकतालिका में 11 मैचों में 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. वहीं प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी बैंगलोर इतने ही मैचों में आठ अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. इस सीजन में अब तक केवल सनराइजर्स हैदराबाद ने ही 18 अंकों के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है और अभी तीन और टीमों को प्लेऑफ में जगह बनानी है.

रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब के लिए मुश्किल ये है कि वह लगातार दो मैच हार चुकी है और अब उसके ऊपर टूर्नामेंट में बने रहने को लेकर दबाव बढ़ता ही जा रहा है. दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ सकती है. पंजाब की बल्लेबाजी ज्यादातर लोकेश राहुल और क्रिस गेल पर निर्भर है जिन्होंने अब तक क्रमश: 537 और 332 रन बनाए हैं. हालांकि मध्यक्रम में टीम की बल्लेबाजी चिंता की बात है.

प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं IPL की ये बड़ी टीमें, ‘2 मिनट’ में पढ़ें चेन्नई-हैदराबाद के अलावा कौन बनाएगा जगह

गेंदबाजी में एंड्रुय टाई और मुजीब उर रहमान अब तक क्रमश: 20 और 14 विकेट ले चुके हैं. लेकिन बैंगलोर की मजबूत बल्लेबाजी के सामने पंजाब के गेंदबाजों को खूब पसीना बहाना होगा. बैंगलोर के लिए कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स अच्छा कर रहे हैं जिन्होंने अब तक क्रमश: 466 और 358 रन बनाए हैं. मंदीप सिंह भी 245 रन बनाकर अच्छा कर रहे हैं. गेंदबाजी में उमेश कुमार (14 विकेट), मोहम्मद सिराज (8), टिम साउदी (5) और युजवेंद्र चहल (10) के सामने पंजाब के बल्लेबाजों को रोकने की चुनौती होगी.

धोनी के मजाक से डर गए रविन्द्र जडेजा, वीडियो में देखें कैसे छिपाने लगे मुंह

बता दें कि आईपीएल 2018 की पॉइंट टेबल में किंग्स इलेवन पंजाब 12 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर चल रहा है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 7वें स्थान पर है. बैंगलोर के पास 8 पॉइंट्स है. पंजाब ने अब तक 11 मैच खेले हैं. इस दौरान टीम ने 6 मैचों में जीत हासिल की, जब कि 5 मैचों में हार का सामना किया है. वहीं आरसीबी ने 11 मैच खेलते हुए सिर्फ 4 मैच जीते हैं.

पहली बार अपनी टीम के खिलाड़ी के फैन हुए महेन्द्र सिंह धोनी, बताया क्या था ‘नंबर-4’ का फॉर्मूला

संभावित प्लेइंग इलेवन :

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, करुण नायर, आरोन फिंच, डेविड मिलर, मनोज तिवारी, अक्षर पटेल, रविचन्द्रन अश्विन, मोहित शर्मा, एंड्रुय टाय, अंकित राजपूत

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल, मोईन अली, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, कॉलिन डी ग्रांडहोम, टिम साउदी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, युजवेन्द्र चहल