नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने दमदार खेल से जयपुर का किला फतह कर लिया है. मेजबान टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले को KKR ने 8 विकेट से जीतकर इस कामयाबी को अपनी झोली में किया. कमाल की बात ये रही कि कोलकाता ने राजस्थान के खिलाफ मैच 37 गेंद पहले जीता, जो कि शेष गेंदों के लिहाज से इस सीजन की सबसे बड़ी जीत है. इस बड़ी जीत के बाद KKR की टीम प्वाइंट्स टैली में भी टॉप की टीम बन गई है.

RR को मिली पराजय

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर मेजबान राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. पहले खेलने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रहाणे दूसरे ही ओवर में 5 रन बनाकर चलते बने. हालांकि, इसके बाद स्मिथ और बटलर ने राजस्थान की पारी को संभाला, जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 139 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही. राजस्थान के लिए स्मिथ ने नाबाद 73 रन की पारी खेली.

KKR ने किया कमाल

राजस्थान से मिले 140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी KKR के लिए ओपनर्स क्रिस लिन और सुनील नरेन ने धाकड़ शुरुआत की. दोनों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े. नरेन 47 रन बनाकर आउट हुए जबकि क्रिस लिन ने 50 रन की पारी खेली. इन दोनों की आतिशी बल्लेबाजी का ही असर रहा कि KKR ने राजस्थान को आसानी से चित्त करते हुए पूरे 6.1 ओवर पहले ही मुकाबला जीत लिया.

जीत का ‘चौका’, हार का ‘चौथा’

IPL-12 में अब तक खेले 5 मुकाबलों में चौथी जीत है जबकि राजस्थान की इतने ही मैचों में चौथी हार. बता दें कि KKR की तरह CSK ने भी 5 में से 4 मैच जीते हैं पर बेहतर रन रेट के आधार पर KKR प्वाइंट्स टैली में उससे आगे रहते हुए नंबर वन पर है.