कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने युवा बल्लेबाल शुभमन गिल की जमकर तारीफ की है. गिल ने गुरुवार रात चेन्नई के खिलाफ 36 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी खेली और कोलकाता को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया.

कार्तिक ने मैच के बाद कहा, “फ्रेंचाइजी को मैं इसका श्रेय देना चाहूंगा कि उन्होंने टीम में इतने अंडर-19 क्रिकेटरों को चुना. ये सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, खासकर शुभमन गिल. मैं ज्यादा हाइप नहीं बनाना चाहता, जिससे शुभमन पर अतिरिक्त दबाव बने, लेकिन वह एक खास खिलाड़ी हैं.”

कप्तान ने कहा, “हमारे गेंदबाजों में काफी आत्मविश्वास था. इसलिए उन्होंने बल्लेबाजों को दबाव में रखा. हम मैच को जल्दी खत्म करना चाहते थे. सुनील नरेन एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की.”

टीम के स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला का भी मानना है कि शुभम गिल एक खास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. मैच के बाद पीयूष ने कहा, “इन मैचों की शुरुआत से पहले हमारे शिविर के दौरान मैंने कहा था कि गिल एक खास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. गुरुवार को उन्होंने इसे साबित कर दिया.”

चोटिल नितीश राणा की अनुपस्थिति में गिल को इस मैच के लिए बल्लेबाजी क्रम में चौथे स्थान पर रखा गया. वह अपने सातवें स्थान की तुलना में इस स्थान पर बल्लेबाजी करने में अधिक सहज नजर आए. चेन्नई ने कोलकाता के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे दिनेश कार्तिक की टीम ने चार विकेट खोकर 180 रन बनाते हुए हासिल कर लिया.

पीयूष ने कहा कि टी-20 एक ऐसा प्रारूप में जिसमें किसी भी टीम के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होता. अगर मुंबई इंडियंस की ओर नजर डाली जाए, तो उन्होंने यह बात आईपीएल में साबित की है. वह वर्तमान में अभी अंक तालिका में सबसे नीचे हैं, लेकिन उनकी जैसी टीम भी काफी खतरनाक हो सकती है. ऐसे में कोलकाता को शीर्ष पर पहुंचने के लिए अच्छा क्रिकेट खेलना होगा.