नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स भले ही आईपीएल फाइनल में नहीं पहुंच सकी हो लेकिन उसका घरेलू मैदान ईडन गार्डंस मौजूदा सत्र का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक ट्वीट में खुलासा किया और मैदानकर्मियों को धन्यवाद भी दिया. बीसीसीआई इसकी आधिकारिक घोषणा रविवार को करेगा.

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गांगुली ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘कैब को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ईडन गार्डंस को एक बार फिर आईपीएल 2018 का सर्वश्रेष्ठ मैदान चुना गया.’’

इस सत्र में ईडन गार्डंस पर नौ मैच खेले गए और पुणे में होने वाले दो प्लेऑफ भी उसकी झोली में आये. गांगुली ने कहा, ‘‘कैब इस सफलता में योगदान देने वाले सभी लोगों मैदानकर्मियों, बीसीसीआई और आईसीसी को धन्यवाद देता है.’’ कैब के संयुक्त सचिव अविषेक डालमिया ने भी अपने फेसबुक पेज पर सभी को धन्यवाद दिया.

CSK की सफलता के पीछे है ‘प्लस 30’ का आंकड़ा, जानें फाइनल में कैसे पड़ेगा असर

गौरतलब है कि ईडन गार्डन्स कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का होम ग्राउंड है. आईपीएल के इस सीजन मे केकेआर ने अपना पहला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ इसी मैदान में खेला था. इसके बाद टीम ने कुल 7 मुकाबले अपने होम ग्राउंड में खेले. वहीं एलिमिनेटर और दूसरा क्वालीफायर भी इसी मैदान में खेला गया था. केकेआर ने एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स को हराया था. लेकिन क्वालीफायर 2 में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.