कोलकाता: कोलकाता नाइड राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में राजस्थान रॉयल्स को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया. राजस्थान ने अपना पहला विकेट 63 रनों पर खोया था, लेकिन बाकी के नौ विकेट वह सिर्फ 79 रनों के भीतर ही खो बैठी.

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी ने 27 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा अंत में तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए.

राजस्थान के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट लिए. शिवम मावी और सुनील नरेन को एक-एक सफलता मिली.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी राजस्‍थान की शुरुआत शानदार रही. जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी ने कोलकाता के गेंदबाजों पर जोरदार प्रहार किए और तीसरे ओवर के अंत में टीम का स्‍कोर 49 रन पहुंचा दिया. लेकिन पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर आंद्रे रसेल की गेंद पर त्रिपाठी के आउट होते ही राजस्‍थान की पारी बिखरने लगी. रहाणे आठवें ओवर में 11 रन बनाकर कुलदीप का पहला शिकार बने. इसके बाद कुलदीप ने 10वें ओवर में बटलर को आउट किया तो बड़े स्‍कोर तक पहुंचने की राजस्‍थान की उम्‍मीदें कमजोर पड़ने लगीं. 11वें ओवर में सुनील नरेन ने संजू सैमसन को आउट कर चौथा झटका दिया. इसके बाद कोई बल्‍लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका. टीम के अंतिम छह बल्‍लेबाज केवल 47 रन ही जोड़ सके और छह गेंद पहले ही पूरी टीम पवेलियन लौट गई.