IPL के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी प्रवीण तांबे के खेलने पर लगी रोक, BCCI ने बताई ये वजह

आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से हो रही है.

Updated: February 27, 2020 9:04 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Praveen Tambe Twitter
Praveen Tambe @ Twitter

आईपीएल 2020 शुरू होने में अब करीब एक महीने का वक्‍त ही बचा है. सभी फ्रेंचाइजी इसे लेकर अपनी तैयारियां पूरी करने में लगी है. इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स और उसके गेंदबाज प्रवीण तांबे के लिए बुधवार को एक बुरी खबर आई. आईपीएल इतिहास के सबसे उम्र दराज खिलाड़ी 48 वर्षीय प्रवीण तांबे को इस सीजन में खेलने पर रोक लगा दी गई है.

Also Read:

बीसीसीआई ने इस लेग स्पिनर पर साल 2018 में यूएई की टी10 लीग में बिना इजाजत खेलने के मामले में यह कार्रवाई की है. आईपीएल चेयनमैन बृजेश पटेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रवीण तांबे पर लगाई गई रोक की जानकारी दी.

पढ़ें:- विराट कोहली ने गंवाया नंबर वन का ताज, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 8वीं बार टॉप पर पहुंचे

इंडियन एक्‍सप्रेस अखबार ने बृजेश पटेल के हवाले से लिखा कि उन्‍हें इस साल आईपीएल नहीं खेलने दिया जाएगा. “बीसीसीआई केवल एक दिवसीय, तीन दिन या चार दिन के मैच खेलने की इजाजत देता है. अबको किसी भी लीग में खेलने से पूर्व बोर्ड या संबंधित राज्‍य संघ की इजाजत लेनी होती है. टी10 लीग व टी20 लीग का मामला अलग है.”

प्रवीण तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था. आईपीएल के 13वें संस्‍करण की शुरुआत 29 मार्च से होने जा रही है.

पढ़ें:- इस भारतीय लड़की को दिल दे बैठे ये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, रिंग पहनाकर की सगाई

पूर्व स्‍टार ऑलराउंडर युवराज सिंह इन दिनों विभिन्‍न देशों की क्रिकेट लीग में खेल रहे हैं. ऐसा करने से पूर्व उन्‍हें सक्रिय क्रिकेट से संन्‍यास लेना पड़ा. बीसीसीआई से मिली एनओसी के बाद ही वो ऐसा कर पाए.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 27, 2020 9:03 AM IST

Updated Date: February 27, 2020 9:04 AM IST