नई दिल्ली. इंग्लैंड में टीम इंडिया ने धमाका कर दिया है. इस धमाके की शुरुआत कुलदीप की कलाई से हुई और उसे अंजाम दिया भारतीय रनमशीन लोकेश राहुल ने. राहुल ने शानदार सैंकड़ा जड़ा और अपनी टीम को जीत दिलाकर दम लिया. राहुल की पारी ने इंग्लैंड पर नकेल कसने के साथ साथ पाकिस्तान पर भी अपना असर छोड़ा है. भारतीय रनमशीन की पारी से पाकिस्तान का बाबर सकते में हैं क्योंकि इस दमदार पारी के बाद रनों के औसत के खेल में वो लोकेश राहुल का मुकाबला करता नहीं दिख रहा है. पाकिस्तान के बाबर से यहां हमारा मतलब बल्लेबाज बाबर आजम से है.

लोकेश राहुल ने मारा इंग्लैंड का मैदान, T20I में कायम किया बड़ा कीर्तिमान

पाकिस्तान का ‘बाबर’ पीछे

इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 में शतक जमाने के बाद लोकेश राहुल की बल्लेबाजी का औसत T20I में 55.92 का हो गया है. वहीं, पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम का T20I में बल्लेबाजी औसत 53 का है. ये औसत कम से कम T20I में 15 पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों का है. राहुल और बाबर वर्ल्ड क्रिकेट के फिलहाल दो ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका औसत 50 से ज्यादा का है. लेकिन, पाकिस्तान के बाबर आजम के मुकाबले लोकेश राहुल का औसत ज्यादा है. वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 49.02 की औसत के साथ इस रेस में तीसरे नंबर पर हैं.

भारत से हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान ने कबूला ‘सच’, ‘कुलदीप यादव से डर लगता है’

इंग्लैंड में चमका भारत का ‘हीरो’

बता दें कि मैनचेस्टर में खेले पहले T20 में इंग्लैंड ने भारत के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की इस जीत में लोकेश राहुल ने 54 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. ये T20 की इंटरनेशनल पिच पर लोकेश राहुल का दूसरा शतक था.