नई दिल्ली : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला लंदन के ओवल मैदान में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 332 रन बनाए. जब कि भारतीय टीम पहली पारी में 292 रन बनाए. अब इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी खेल रही है. भारत की पहली पारी के दौरान एक बेहद दिलचस्प नजारा देखने को मिला. इंग्लैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने खेल भावना दिखायी. इससे उनकी सोल मीडिया पर काफी चर्चा हुई.

दरअसल टीम इंडिया की पहली पारी के लिए शिखर धवन और लोकेश राहुल ओपनिंग करने आए. इस दौरान धवन 3 रन बनाकर आउट हो गए. धवन के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आए. पुजारा और राहुल के बीच कुछ रनों की साझेदारी हुई.

इस साझेदारी के समय राहुल एक बार बेन स्टोक्स की गेंद पर रन लेने के लिए दौड़े, तभी उनका जूता पैर से निकलकर हवा में उछल गया. यह देख स्टोक्स ने राहुल का जूता उठाया और उसे राहुल को दिया. इस की चर्चा सोशल मीडिया पर काफी हुई और स्टोक्स की सराहना भी की गई.

टीम इंडिया को एडम गिलक्रिस्ट ने दी सलाह, विदेशी मैदानों पर बताया जीत का आसान रास्ता

अहम बात यह है कि जब राहुल का जूता पिच पर गिरा तो वह स्टम्प्स की लाइन पर नहीं गिरा. अगर ऐसा होता तो राहुल को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ता. हालांकि वो भाग्यशाली रहे कि जूता स्टम्प्स की लाइन पर नहीं गिरा. राहुल ने भारत की पहली पारी में 53 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से 37 रन बनाए. इसके बाद सैम कर्रन की गेंद पर आउट हो गए.

देखें वीडियो :

INDvsEND: जो सहवाग-रोहित ने सालों पहले किया वह हनुमा विहारी ने ओवल में दोहराया

बता दें कि 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 1-3 से पीछे चल रहा है. अब सीरीज का आखिरी मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जा रहा है. इसमें इंग्लैंड ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 332 रन बनाए. जब कि भारतीय टीम ने पहली पारी में 292 रन बनाए. भारत की ओर से सर्वाधिक 86 रन का योगदान रविन्द्र जडेजा ने दिया. उन्होंने 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद पारी खेली. अब इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी खेल रही है.